महिलाओं को स्वयं जागरूक होकर होना होगा सशक्त – रचना शर्मा

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की संख्या में आज उमंग संस्थान द्वारा आयोजित करवाई जा रही ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की सहायक निदेशक रचना शर्मा(Rachna Sharma) ने जारी किया।
इस अवसर पर रचना शर्मा ने कहा कि महिला दिवस (Mahila Diwas)  उद्देश्य महिला अधिकारों को बढ़ावा देना और प्रोत्साहित करना रहा है, वर्तमान में यह मात्र एक औपचारिकता भर है। महिलाओं को आगे बढ़ना है तो उन्हें स्वयं जागो को कर सशक्त होना होगा अपने अधिकारों के लिए स्वयं प्रयास करना होगा। इन्होंने संस्थान द्वारा आयोजित गतिविधियों की सराहना करते हुए सभी को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी और स्वयं इस प्रश्नोत्तरी में भाग भी लिया।
यहाँ पर कार्यकारी उपाध्यक्ष लोकेश जैन  (Lokesh Jain) ,कृष्णकांत राठौर (KrishnaKantRathore)ने उमंग संस्थान की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।
संस्थान के जनसंपर्क प्रभारी पवन सिखवाल और प्रश्नोत्तरी संयोजिका गणेश कंवर ने बताया कि महिला दिवस पर आयोजित इस ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी में किसी भी आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है, जिसमें 80 पीस दी अंक प्राप्त करने वाले को यह सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा।