ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

महिलाओं ने मेंहदी लगाकर दिया मतदान का संदेश

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार के निर्देशन में तथा स्वीप नोडल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर के मार्गदर्शन में मतदान जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों के क्रम में महिला बाल विकास विभाग द्वारा सेक्टर आवदा अंतर्गत आंगनबाडी कार्यकर्ता विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया गया।
महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय ने बताया कि आंगनबाडी पर्यवेक्षक श्रीमती प्रेमलता मेहरा के नेतृत्व में आवदा सेक्टर के अंतर्गत आने वाली सभी आंगनबाडी केन्द्रों पर रैली, स्लोगन लेखन, मेंहदी रचाओ एवं रंगोली बनाकर ग्रामीणों को नैतिक मतदान करने के प्रति जागरूक किया गया।
आंगनबाडी केन्द्रों पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने हाथो में मेंहदी रचाकर विधानसभा निर्वाचन अंतर्गत 17 नवंबर को होने वाले मतदान में सभी महिलाओं को उत्साहपूर्वक भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही ग्राम में रैली निकालकर सभी ग्रामवासियों को मतदान करने का संदेश दिया गया।
महिला बाल विकास अधिकारी श्री पाण्डेय ने जानकारी दी कि विभाग द्वारा स्वीप गतिविधियों के संबंध में कैलेण्डर तैयार किया गया है, जिसके तहत सभी सेक्टर में तिथिवार मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे।
सेक्टरवार स्वीप गतिविधियों का कैलेण्डर जारी
सेक्टर वार विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियों के आयोजन के लिए कैलेण्डर जारी किया गया है, जिसके अनुसार 19 अक्टूबर को सलापुरा, 20 अक्टूबर को सेंसईपुरा, 21 अक्टूबर को कराहल एवं गोरस, 23 अक्टूबर को खिरखिरी, 25 अक्टूबर को परतवाडा, 26 अक्टूबर को पहेला एवं ढोढर, 27 अक्टूबर को दांतरदा, 28 अक्टूबर को सोई, 30 अक्टूबर को प्रेमसर-1, 31 अक्टूबर को मानपुर, 01 नवंबर को प्रेमसर-2 एवं बैनीपुरा, 02 नवंबर को अगरा एवं गोहटा, 03 नवंबर को गसवानी, 04 नवंबर को अगरा-बी एवं श्योपुर-1, 06 नवंबर को मकडावदा-02 एवं बडौदा, 07 नवंबर को ललितपुरा, 08 नवंबर को पाण्डोला-01 एवं मकडावदा-01, 09 नवंबर को पाण्डोला-02, 11 नवंबर को वीरपुर, 14 नवंबर को गढी तथा 15 नवंबर को श्यामपुर सेक्टर के समस्त आंगनबाडी केन्द्रों में मतदाता जागरूकता रैली, स्लोगन लेखन, मेंहदी एवं रंगोली तथा मानव श्रंृखला आयोजन आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे।