कलेक्टर ने किया टीकाकरण का निरीक्षण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिले में टीकाकरण अभियान फिर से गति पकड़ रहा है और लोग उत्साह के साथ टीका लगवा रहे हैं। जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता के निर्देशन में टीकाकरण के लिए वांछित स्थानों पर केंद्रों का चयन कर सैशन साइट्स लगाई जा रही है। जिला कलेक्टर स्वयं टीकाकरण की सघन मॉनिटरिंग कर रहे हैं तथा अन्य प्रशासनिक तथा विभागीय अधिकारियों को भी टीकाकरण केंद्रों पर नियमित निरीक्षण करने व मॉनिटरिंग के निर्देश दिए गए हैं।

जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बुधवार को बूंदी शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। खोजा गेट राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गुढ़ानाथावतान, नीम का खेड़ा आदि स्थानों परटीकाकरण गतिविधियों का निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाएं देखी।

जिला कलेक्टर ने टीका लगवाने आए लोगों का उत्साहवर्धन किया तथा अन्य को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की बात कही। स्टाफ से वेक्सीन की उपलब्धता तथा वेक्सीन के डोज आदि के बारे में जानकारी ली और टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग और मास्क की अनिवार्यता बनाए रखने के निर्देश दिए।
बुधवार को 18 प्लस एवं 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए 54 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। अधिकांशटीकाकरण केंद्रों पर मौके पर ही पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध कराने से भी लोगों में उत्साह बना हुआ है और टीकाकरण में गति आई है।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com