ताजातरीनबिहार

देश में बिजली के क्षेत्र में एनटीपीसी का विशिष्ट योगदान – सुदीप नाग

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com-एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-I मुख्यालय ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस को बड़े गर्व और उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर पूर्वी क्षेत्र-I मुख्यालय के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक सुदीप नाग ने शास्त्री नगर स्थित मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तत्पश्चात केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के जवानो द्वारा की गयी आकर्षक परेड का उन्होंने निरीक्षण किया तथा उसकी सलामी ली । इस दौरान अपने सम्बोधन मे श्री नाग ने सभी उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी एवं देश के स्वतन्त्रता सेनानियों को याद किया जिनके बलिदान स्वरूप भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में विश्व मानचित्र पर अपनी अलग पहचान कायम कर पाया ।

क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक ने कहा कि एनटीपीसी सन 1975 से देश के विकास में सतत् अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रहा है। उन्होंने एनटीपीसी की महत्वपूर्ण उपलब्धियों को साझा करते हुए बताया कि कंपनी की कुल स्थापित क्षमता 76,134 मेगावॉट है। वर्ष 2032 तक 130 गीगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता हासिल करने का लक्ष्य है।

इस अवसर उन्होंने पूर्वी क्षेत्र-I के सभी सात परियोजनाओं की प्रमुख उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला तथा पूर्वी क्षेत्र-1 मुख्यालय के अनुरक्षण एवं प्रचालन,मानव संसाधन, सुरक्षा, पर्यावरण,नैगम संचार, सामाजिक नैगमिक दायित्व सहित अन्य सभी सम्बंधित विभागों के कर्मचारियों को उनके निरंतर सहयोग के लिए धन्यवाद कहा।

इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने देशभक्ति थीम पर आधारित एक से एक बेहतरीन गानों की प्रस्तुति दी ।

समारोह के दौरान मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन सेवाएँ), रमानाथ पुजारी, क्षेत्रीय विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन), अनिल कुमार चावला सहित सभी विभागाध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण सपरिवार उपस्थित रहेI