मध्य प्रदेशश्योपुर

महिलाओं के लिए कल का दिन एतिहासिक-प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह Tomorrow’s historic day for women – Minister in-charge Mr. Kushwaha

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) तथा नर्मदा घाटी विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने श्योपुर जिले के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से वर्चुअली चर्चा के दौरान कहा कि कल 10 जून का दिन मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए एक एतिहासिक दिन है, इस दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक अनूठी योजना मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को मूर्त रूप देते हुए बहनो के खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि अंतरित करेगे, यह योजना इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि हितग्राही बहनों को हर माह एक-एक हजार रूपये की राशि सीधे बैंक खाते में प्राप्त होगी, एक साल में 12 हजार रूपये की राशि से महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त भी होगी।
प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि वार्ड एवं ग्रामों में आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों, जिला पंचायत, जनपद पंचायत के सदस्य तथा पंचायत स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों को जोडा जायें। इसी प्रकार विभिन्न सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जायें। उन्होंने कहा कि उत्सवपूर्ण वातावरण में कार्यक्रम आयोजित किये जाये तथा लाडली बहनाओं के द्वारा दीपोत्सव मनाते हुए खुशियों का इजहार किया जायें तथा रंगोली बनाई जायें। उन्होंने कहा कि श्योपुर जिले में 01 लाख 07 हजार से अधिक हमारी बहनों को इस योजना में लाभ प्राप्त होगा।

महिलाओं के लिए कल का दिन एतिहासिक-प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह Tomorrow’s historic day for women – Minister in-charge Mr. Kushwaha

कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा इस अवसर पर श्योपुर जिले में वार्डो तथा ग्रामों में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
उल्लेखनीय है कि 10 जून को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत लाडली बहनाओं के बैंक खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि अंतरित की जायेगी। प्रदेश की सभी लाडली बहनाओं के साथ ही श्योपुर जिले की 01 लाख 07 हजार से अधिक लाडली बहनाओं को उनके मोबाइल नंबर पर लिंक भी भेजी गई है, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से सीधे जुड सकेगी।

वर्चअली बैठक के दौरान कलेक्टर शिवम वर्मा, सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, डीपीओ महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उपस्थित थे तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गुड्डी बाई आदिवासी, पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र जाट, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य महावीर सिंह सिसौदिया एवं कैलाश नारायण गुप्ता, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीरज जाट, नगर पंचायत अध्यक्ष बडौदा प्रतिनिधि  राजू सुमन, उपाध्यक्ष  दारा सिंह बंजारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि वर्चुअली माध्यम से बैठक में शामिल हुए।