क्राइममध्य प्रदेश

रात को चोरों ने उड़ाये ढ़ाई लाख रुपये नगदी व गहने चोरी

     भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> देहात थाना क्षेत्र के बीटीआई रोड पर स्थित संतोष नगर में अज्ञात चोरों ने रविवार-सोमवार की रात को एक मकान को निशाना बनाकर लाखों रुपये के गहने व नगदी पर हाथ साफ कर दिया, जब सुबह पड़ोसियों ने मकान के ताले टूटे हुए देखे तो इसकी सूचना परिजनों को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने घर के अंदर घुसकर देखा तो पूरा सामान तितर-वितर पड़ा मिला और अलमारी से लेकर कमरों के ताले टूटे हुए थे, जिसकी सूचना तुरंत देहात पुलिस को दी गई, जिसकी सूचना देहात थाना पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंचकर चोरी की वारदात का जायजा लिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

रिटायर्ड फौजी हुसैन खान ने बताया उसकी मां का निधन हो गया था। इस कारण वह परिवार के साथ गांव गए थे। इधर, सूने घर का ताला तोडकर बदमाश घुस गए। घर के अंदर रखे 2 लाख 62 हजार रुपए नकदी और सोने-चांदी के जेवर समेत करीब 15 लाख रुपए का सामान अज्ञात चोर समेटकर ले गये। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर चोरों की पड़ताल शुरु कर दी है। सुबह के समय जब पडोसियों ने घर का ताला टूटा देखा, तो वे माजरा समझ गए। उन्होंने तत्काल रिटायर्ड फौजी को सूचना दी। इसके बाद पीडित परिवार वापस लौटकर गांव से आया। पुलिस कोमामले की सूचना दी।

शिकायत के बाद दो घंटे बाद भी पुलिस डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर नहीं पहुंची। सूचना मिलने के तीन घंटे बाद पुलिस ने चोरी स्थल का मुआयना किया। रिटायर्ड फौजी हुसैन खान पुत्र छोटे खान हाल निवासी संतोष नगर जिसकी मां  जलदेवी ग्राम चौमो में देहांत हो गया था, जिससे पूरा परिवार व रिश्ते-नातेदार सभी लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गये हुए थे, इसी दौरान रविवार-सोमवार की आधी रात चोरों ने मुख्य गेट के ताले चटकाए और अंदर दाखिल होकर अलमारी में रखे लगभग 2 लाख 62 हजार रुपये सहित लगभग 12 लाख रुपये के गहने चोरी कर ले गये। जब सुबह पड़ोसियों ने मकान के ताले टूटे हुए देखे तब फौजी को सूचना मिली कि आपके मकान में चोरी हो गई, जिसके बाद गांव से तुरंत बापस आकर अंदर देखा तो सामान बिखरा और ताले टूटे हुए थे।