ताजातरीनराजस्थान

शिक्षिका ने जन्मदिन पर लिया देहदान का संकल्प

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-मरणोपरांत यह नश्वर शरीर किसी के काम आ सके की सोच से प्रेरक होकर शहर के मधुवन कॉलोनी निवासी राजकीय शिक्षिका सावित्री सोमानी ने गुरुवार को अपने 58 वें जन्मदिन पर अपना देहदान का संकल्प लिया।
शहर मे शाइन इंडिया फाउंडेशन के द्वारा चल रहे नेत्रदान, अंगदान व देहदान की जागरूकता के अंगीकृत करते हुए सावित्री सोमानी देहदान का संकल्प पत्र भरकर संस्था के ज्योति मित्र संजय लाठी को सौंपा। सेवानिवृत्त प्राचार्य व शिक्षिका के पति राम प्रसाद सोमानी ने कहा कि ईश्वर और धर्म कर्म में आस्था रखने वाली सावित्री प्रारम्भ से ही श्रीमद्भागवत गीता की नियमित पाठी हैं। वे गीता के सभी सिद्धांतों और उसके बताये हुये सद्मार्ग पर चलने का प्रयास करती हैं।
वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, हिंडोली में वरिष्ठ शिक्षिका के पद पर कार्यरत सावित्री सोमानी ने कहा कि मैं स्वयं एक शिक्षिका हूँ, इसलिए शिक्षा के ज्ञान से अच्छे से परिचित हूँ। मेरी इच्छा रही कि मृत्यु के बाद भी आने वाले भावी चिकित्सक मेरे मृत शरीर पर अध्ययन कर कुशल-चिकित्सक बन सकें, इसलिए अपना देहदान का संकल्प लिया हैं। सावित्री के देहदान संकल्प करने में उनके पति राम प्रसाद सोमानी, पुत्र हिमांशु और अंकुश सोमानी की भी सहमति रही। इस दौरान ज्योति मित्र संजय लाठी ने संस्था की ओर से सावित्री को देहदान संकल्प करने के उपरांत प्रशस्ति पत्र भेंट किया।