ताजातरीनश्योपुर

कलेक्टर ने दिये बिजली आपूर्ति सतत् बनाये रखने के निर्देश

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में बिजली की आपूर्ति को सतत् रूप से बनाये रखे तथा बिजली सप्लाई में स्थिरता बनी रहें। कही भी फाल्ट होने की स्थिति में तत्काल दुरूस्ती की कार्यवाही की जायें, यदि तकनीकी एवं मैदानी अमला कम है तो वरिष्ठ स्तर पर उनके माध्यम से पत्र भेजकर कमी दूर की जायें। उन्होने कहा कि मेंटीनेंस के लिए उपयुक्त समय निर्धारित किया जायें। दोपहर 12 बजे के बाद मेंटीनेंस के लिए बिजली की आपूर्ति बंद न की जायें। उन्होने कहा कि मेंटीनेंस कार्य प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने बडौदा में एलटी केबिल के नवीनीकरण, एडीशनल डीटीआर तथा ट्रांसफार्मर का कार्य समय पर नही करने वाले एजेंसी व्हीटीएल के विरूद्ध उनके माध्यम से कार्यवाही के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा जायें। बैठक में कार्यपालन यंत्री  कमलकांत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर  लोकेश कुमार जांगिड ने निर्देश दिये कि वर्तमान में उपलब्ध मैदानी एवं तकनीकी अमले की ड्यूटी इस प्रकार प्रबंधित की जाये, जिससे फाल्ट होने पर तत्काल सुधारा जा सकें। उन्होने कहा कि खम्बो पर तार, कनेक्शन एवं ट्रांसफार्मर को सुधारने के लिए हाईड्रोलिक मशीन के लिए मांग पत्र उनके माध्यम से भेजा जायें, जिससे लाइनमैन को खम्बो पर और ट्रांसफार्मर पर चढने की जरूरत नही पडेगी। उन्होने निर्देश दिये कि सलापुरा पर फीडर निर्माण के लिए भूमि का आवंटन किया जा रहा है, जिसका कब्जा लेकर तत्काल अग्रिम कार्यवाही शुरू की जाये। उन्होने निर्देश दिये कि अपने-अपने सर्किल में विधुत विभाग के सभी अधिकारी, इंजीनियर दूरभाष पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल निराकरण करें।
डीई एमपीईबी  कमलकांत ने बताया कि बडौदा में एजेंसी द्वारा केबल बदलने सहित डीटीआर एवं अन्य कार्य समय पर नही किये गये है। जिससे तकनीकी परेशानी आ रही है, उन्होने बताया कि बडौदा में नई एलटी केबल तथा 23 ट्रांसफार्मर लगाये जाना है। इसी प्रकार दूसरे चरण में श्योपुर में 28 ट्रांसफार्मर लगाये जायेगे, शहर में बिजली सप्लाई के दो मुख्य केन्द्र धानमिल एवं पाली रोड फीडर है। सलापुरा में नवीन फीडर बनने के बाद पाली रोड फीडर पर लोड कम होगा।
बिजली समस्या हो तो इन नंबरो पर करें कॉल
कलेक्टर  लोकेश कुमार जांगिड के निर्देश पर एमपीईबी श्योपुर द्वारा स्थानीय अधिकारियों के दूरभाष नंबर जारी किये गये है, इन नंबरो पर विधुत संबंधी समस्याओं की जानकारी दी जा सकती है।
श्योपुर शहर के लिए  विशाल मालवीय जेई मो.न. 6232914916,  अक्षय सिंह एई मो.न. 6232914915, श्योपुर ग्रामीण सोईकला, ढोढर, ढोटी, भोगिका क्षेत्र के लिए श्री अखिलेश सिंह एई मो. 6232914924 एवं सलापुरा, खातौली तिराहा, जैदा, पाण्डोला क्षेत्र के लिए  लोकेश दयानी एई मो. 6232914918 को विधुत संबंधी समस्या से अवगत कराया जा सकता है।
बडौदा शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण के लिए  अनिल सिंह जेई मो. 9630985051, कराहल क्षेत्र के लिए  मनेन्द्र ंिसह जेई मो. 9669765744 तथा विजयपुर के लिए  शंशाक शेखर पाण्डे एई मो. 6232914930 को सूचना दी जा सकती है।