ताजातरीनराजस्थान

नागर-सागर कुंड पर श्रमदान के साथ ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े का हुआ शुभारंभ

  बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> देश में स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में मंगलवार को ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े का शुभारंभ हुआ। जिला कलेक्ट्रेट परिसर से जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा  नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल ने आमजन को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ‘स्वच्छता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से स्वच्छता का संदेश प्रसारित किए।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि वर्मा ने बताया कि ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाडे के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जिला, ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर सार्वजनिक स्थानों, पर्यटन स्थलों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करते हुए आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। साथ ही सफ़ाई मित्रों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन के साथ ही रंगोली के माध्यम से स्वच्छता संदेश दिया जाएगा। इसके अलावा स्वच्छता शपथ भी दिलाई जाएगी।

नागर-सागर कुंड पर हुआ श्रमदान

‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े के तहत शहर के ऐतिहासिक नागर-सागर कुुंड पर श्रमदान कर साफ सफाई की गई। नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल व उपखंड अधिकारी एचडी सिंह ने कुंड की सफाई कर श्रमदान की शुरुआत की। इस मौके पर नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल ने कहा कि बूंदी शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए पखवाड़े के तहत वृहद स्तर पर वार्डवार सफाई अभियान चलाया जाएगा।  इस दौरान उपसभापति लटूर भाई, जिलाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, स्वच्छ भारत मिशन के जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन, वार्ड पार्षद मुकेश माधवानी सहित गणमान्य नागरिक एवं आमजन मौजूद रहे।

  स्वच्छता की दिलाई शपथ

नागर-सागर कुंड पर श्रमदान के दौरान नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल ने अपने आस पास स्वच्छता बनाए रखने तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की शपथ भी दिलाई।