मध्य प्रदेशराजनीति

प्रदेश की भाजपा सरकार जनविरोधी : बालेंदु शुक्ला

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> जिले में कांग्रेस संगठन को मजबूती देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला आए। उन्होंने जिले के कांग्रेस संगठन की बैठक ली। जिले के पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ता से बारी-बारी से चर्चा की और नगरीय निकाय से लेकर पंचायत चुनाव जीतने की रणनीति बनाई। इस बैठक के बाद पूर्व मंत्री शुक्ला ने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए और कहा कि मेरे परम मित्र माधव राव सिंधिया के बच्चे ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से कांग्रेस की सरकार गई। उन्होंने अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिए कांग्रेस के साथ धोखा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि ज्योतिरादित्य कहते थे कि कांग्रेस पार्टी में मेरी कोई सुन नहीं रहा था, इसलिए छोड़ी है पार्टी जबकि यह बात सब जानते है कि राहुल गांधी उन्हें अपना परम मित्र बताते और वो ही एक ऐसे मात्र नेता थे जो सोनिया गांधी के घर बिना रोक टोक आते जाते थे। आज सब कुछ बदल गया है। जब मैं बीजेपी में था तब मैं, कमल माखीजानी और अन्य नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पर सिंधिया के खिलाफ ज्ञापन देने गए थे। उस समय सब ने मिलकर नारे लगाए थे कि ग्वालियर का सबसे बड़ा भू माफिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया। आज बीजेपी के वो नेता उन्हीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीछे चल रहे है। सिंधिया के बीजेपी में आने से दूसरों नेता, जो कि 20-30 साल से पार्टी के लिए समर्पित होकर काम कर रहे थे उनका कद छोटा कर दिया गया। केंद्रीय मंंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के मुरैना और श्योपुर जिले में ही प्रभारी है। बांकी जिलों में ज्योतिरादित्य सिंधिया के चहेते चेहरों को प्रभारी बनाया गया है। उनके लोगों को पार्टी में ऊपर लाया जा रहा है। ऐसे में पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता दु:खी और पीडि़त है। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री बालेन्दु शुक्ला का मेंहगांव में हुआ स्वागत

मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री मध्य प्रदेश शासन बालेन्दु शुक्ला भिंड जिला कांग्रेस के प्रभारी बनने पर प्रथम बार भिंड आगमन हुआ मेहगांव पहुंचे तो मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रामहरी शर्मा एडवोकेट सुरेश सिंह अजीता की अगुवाई में पूर्व मंत्री बालेन्दु शुक्ला का सूत की माला पहनाकर स्वागत किया स्वागत इस दौरान पूर्व मंत्री शुक्ला ने कहा कि आज प्रदेश की भाजपा सरकार जनविरोधी है तथा प्रदेश के विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को करने में असफल है इसी क्रम में कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री रामहरी शर्मा ने बाढ़ से आई आपदा में प्रशासन और पीड़ितों को सहायता मुहैया करावे महासचिव सुरेश सिंह अजीता भाजपा सरकार को धोखे वाली सरकार बताया इस अवसर पर रमेश कांकर,इलियास खान सुरेश राजोरिया, लालू सिंह अमायन, पवन राजोरिया, अशोक दीक्षित, नरेश कन्हैया नंद किशोर राठौर, बंटी गुर्जर, इरशाद खान इत्यादि जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

कर्मचारी संघ के पूर्व उपप्रांत अध्यक्ष कांग्रेस में हुए शामिल

म.प्र.न्यायिक कर्मचारी संघ के पूर्व उपप्रांत अध्यक्ष विजय शर्मा, (दैपुरिया) ने 35 साल न्यायिक सेवा करने के उपरांत आज जिला काँगरेश कार्यालय में म.प्र. शासन के पूर्व मंत्री बालेन्दु  शुक्ला एवं पूर्व मंत्री डा.गोविंद सिंह व पूर्व मंत्री राकेश चौधरी की उपस्थिति में जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने माल्यापर्ण कर विजय दैपुरिया स्वागत करते हुए सदस्यता गृहण कराई।