युवक को कंटेनर ने कुचला, चालक वाहन छोडकर हुआ फरार

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> बरोही थाना क्षेत्र के एक दुकानदार को कंटेनर ने उस समय टक्कर मार दी जब वह हाइवे पर दुकान से बाहर निकल रहा था, इसी दौरान कंटेनर चालक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके से फरार हो गया। पीछे से आ रहे एक डंपर भी कंटेनर से टकराया, जिसे डंपर चालक भी घायल हो गया। घटना रविवार-सोमवार देर रात घटित हुई। हादसे के बाद सड़क पर जाम लग गया। राहगीरों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल लेकर आये और पीएम के बाद परिजनों के सुर्पुद कर दिया। पुलिस ने आरोपी चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार रविवार-सोमवार देर रात ग्वालियर-इटावा हाइवे पर लाडमपुरा गांव पर श्यामवरन पुत्र रामकिशन शर्मा की चाय की दुकान थी। रात के समय श्यामवरन दुकान से बाहर किसी काम के लिए निकला। तभी तेज रफ्तार आ रहे कंटेनर ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में रामवरन की मौत हो गई। हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके पर ही वाहन को छोडकर भाग निकला। इसी समय पीछे से आ रहा डंपर भी इस कंटेनर से भिड गया। पुलिस के मुताबिक डंपर चालक को एम्बुलेंस की मदद से उपचार के लिए भेजा गया। तो डॉक्टरों ने उसकी नब्ज टटोलकर उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों के हवाले कर आरोपी चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।

रोजाना घटित हो रहे हाइवे पर हादसे

ग्वालियर से भिंड इटावा हाइवे अब हादसों का हाइवे हो गया है। इस हाईवे पर हर रोज दो से तीन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। इस हाईवे पर हर रोज सड़क दुर्घटना के कारण एक से दो लोगों की मौत हो रही है। हाईवे पर हादसे होने का मुख्य कारण यह है कि हाइवे की चौडाई कम है। यानी चौदह मीटर है जबकि वाहनों की क्षमता अधिक है। यहां से ग्वाालियर झांसीए इंदौरए भोपाल समेत अन्य बछे शहरों को जाने वाले वाहन निकलते है। इसी तरह से यूपी की ओर जाने वाले वाहन कानपुर, लखनऊ, औरैया, आगरा समेत कई बडे शहरों के लिए आते जाते है।

नशे में धुत्त होकर रात में चलाते है वाहन

हाइवे पर रात के समय डंपर, ट्रक, कटेंचर चालक शराब के नशे में अधिकांश वाहन चालते हैं जिस ओर ट्रैफिक व अन्य पुलिस कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं सिर्फ अपनी जेबे भरने तक सीमित हैं। हाइवे के किनारे संचालित होटलों पर रात के वक्त भारी वाहन रूकते हैं और शराब का सेवन कर रात के समय नशे में धुत्त होकर वाहन हाइवे पर ऐसे दौड़ते हैं जैसे वाहन नहीं हवाई जहाज चला रहे हैं और आये दिन किसी न किसी को अपने वाहन से रौंदकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।