राजस्थान

मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम – जिलेभर में ग्राम सभाओं व वार्ड सभाओं का आयोजन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2022 के सन्दर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड सभाओं का आयोजन किया गया। इसमें मतदाता सूचियों का पठन किया गया। साथ ही नए मतदाताओं के ऑन लाइन फार्म भरवाने के साथ ही नाम आदि में संशोधन के ऑन लाइन आवेदन करवाए गए।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान ने विभिन्न स्थानों पर मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत संपादित किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने केशवरायपाटन के सीनियर सैकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण भी किया। यहां छात्र-छात्राओं के बीच वोटर हेल्प लाइन एप का प्रजेटेंशन करवाया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को एप के उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने भी ग्राम सभाओं में पहुंचकर किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।
मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षण अधिकारियों ने भी आवंटित ग्राम पंचायतों, नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्रों में ग्राम सभा एवं वार्ड सभा में पुनरीक्षण कार्यक्रम निरीक्षण किया।