पंचकर्म चिकित्सा शिविर में अब तक 527 रोगी लाभान्वित

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला आयुर्वेद चिकित्सालय बूंदी में आयोजित महिला आरोग्य सप्ताह के पांचवें दिन शनिवार को कोरोना संक्रमणकाल में रोगप्रतिरोधकक्षमता बढ़ाकर लोगों को स्वस्थ रखने के लिए इम्यूनोबूस्टरक्वाथ वितरण के 2 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर इम्यूनिटि शिविर का आयोजन किया गया।
पीएमओ डॉ.सुनील कुशवाह ने बताया कि शुभारंभ अवसर पर जिला खेल अधिकारी वाईबी सिंह, आरोग्य समिति के संरक्षक पूर्व आयुर्वेद उपनिदेशक डॉ. ओमप्रकाश शर्मा, डॉ. विजेंद्र कुमार मीणा मौजूद रहे। इस अवसर संचालित अतिथियों ने महिला आरोग्य सप्ताह के तहत चिकित्सालय में जटिल, जीर्ण, कष्टसाध्य स्पोंडाइलोसिस, आर्थराइटिस,सिएटिका, न्यूरोमस्कुलर डिजिज, गठिया,कमर-जोड़ों के दर्द से पीड़ित रोगियों के उपचार के लिए संचालित 7 दिवसीय निशुल्क पंचकर्म चिकित्सा शिविर का निरीक्षण कर उपचाररत रोगियों से फीडबैक प्राप्त किए।
पीएमओ व पंचकर्म विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुशवाह ने बताया कि शिविर में 5 दिनों में अब तक देश के 4 राज्यों, 8 जिलों के कुल 527 रोगी लाभान्वित हो चुके हैं। इसी क्रम में सोमवार को पुष्यनक्षत्र के अवसर पर जिला आयुर्वेद चिकित्सालय बूंदी में बच्चों में रोग-प्रतिरोधक क्षमता, मेधा शक्ति बढ़ाने और सर्वांगीण विकास के लिए निशुल्क स्वर्णप्राशन/आयुर्वेदिक इम्यूनाइजेशन शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए 1700 से अधिक बच्चों के रजिस्ट्रेशन किये जा चुके हैं।