ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

श्योपुर-सवाई माधोपुर बार्डर बैठक आयोजित दोनो जिलों के कलेक्टर एवं एसपी हुए शामिल

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
विधानसभा निर्वाचन-2023 को निर्विघ्न, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं स्वतंत्रपूर्वक संपन्न कराने के लिए आज एमपी-राजस्थान बार्डर के श्योपुर तथा सवाई माधोपुर जिले के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। राजस्थान एवं मध्यप्रदेश की सीमारेखा स्थित चंबल नदी पाली पुल पर राजस्थान क्षेत्र में आयोजित इस बैठक में श्योपुर कलेक्टर  संजय कुमार, सवाई माधोपुर कलेक्टर  सुरेश कुमार ओला, श्योपुर पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया, सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक  हषवर्धन अगरवाला, जिला आबकारी अधिकारी श्योपुर श्रीमती सीमा सक्सैना, श्योपुर के परिवहन अधिकारी सहित दोनो जिलो के अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
इस अवसर पर श्योपुर-सवाई माधोपुर बार्डर पर लगने वाले मतदान केन्द्रों के संबंध में विस्तृत चर्चा कर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित किये जाने की रणनीति तैयार की गई तथा सूचनाओं का आदान-प्रदान किया गया। इसके साथ ही शराब, पैसा अन्य प्रलोभन वाली सामग्री की रोकथाम के लिए लगाये गये नाको पर चैकिंग प्रक्रिया तथा दोनो जिलो के अधिकारियों के बीच समन्वयपूर्वक कार्य करने के साथ ही उचित कार्यवाही के संबंध में चर्चा की गई।
बार्डर बैठक के दौरान दोनो जिलो के फरार वांरटियों तथा आपराधिक तत्वों के संबंध में जानकारी सांझा करते हुए कार्यवाही किये जाने पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही तथा एक-दूसरे जिले में पनाह लेने वाले फरार अपराधियों एवं वांरटियों की गिरफ्तारी के संबंध में सूचनाओं का आदान-प्रदान किया गया। इसके साथ ही दोनो ओर के सक्षम अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी सांझा किये गये। बैठक में निर्णय लिया गया कि सडक मार्ग के अलावा दोनो जिलो के बीच चंबल नदी में नाव के माध्यम से होने वाले मूवमेंट पर भी नजर रखी जायेंगी।
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में आगामी 17 नंवबर को तथा राजस्थान में 25 नंवबर को विधानसभा निर्वाचन संपन्न होने है। श्योपुर जिले के 19 मतदान केन्द्र राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले की सीमा से लगते है। श्योपुर-सवाई माधोपुर बार्डर पर आवागमन निगरानी के लिए तीन नाके बनाये गये है।