राजस्थान

रीट परीक्षा अभ्यर्थियों को मिलेगी निशुल्क बस सुविधा कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा कर दिए आवश्यक निर्देश

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला कलेक्टर रेणु जयपाल ने रविवार 26 सितंबर को बूंदी में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा आयोजन के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि जिले में 104 परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को रीट की परीक्षा का आयोजन होगा। इन केन्द्रों पर 23 हजार 122 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में पारदर्शिता, कोविड-19 गाइड लाइन की पालना के साथ सुचारू रूप से परीक्षा का आयोजन हो, इसके लिए सभी सम्बद्ध अधिकारी बेहतर तालमेल के साथ कार्य करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराएं।
उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को मास्क उपलब्ध करवाए जाए तथा उनका थर्मल स्केनर से तापमान चौक किया जाए। परीक्षा केन्द्रों में हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाया जाए। परीक्षा केन्द्रों पर साफ सफाई के साथ अन्य आवश्यक इंतजाम व्यवस्थित रखे जाए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा रोडवेज की बसों के अलावा पर्याप्त संख्या में निजी बसों की व्यवस्था कर समस्त अभ्यर्थियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली जावे। बसों की इस तरह व्यवस्था की जाए, जिससे किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में परेशानी नहीं हो और साथ ही व्यवस्थाएं सुचारू बनी रहे।
उन्होंने निर्देश दिए कि बसों के रूट, अवागमन के समय व ठहराव स्थल आदि के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग्स लगवाए जाए। शहर में परीक्षा के दिन यातायात बाधित नहीं हो इसके समुचित प्रबंध सुनिश्चित किए जावे। शहर में स्थित रैन बसेरों की अच्छी तरह सफाई व्यवस्था रहे। इनमें पानी, शौचालय इत्यादि की सारी व्यवस्थाएं माकूल हों।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान, उपखण्ड अधिकारी ललित गोयल (आईएएस), सीडीईओ तेज कंवर, जिला परिवहन अधिकारी भगवान कर्मचंदानी आदि मौजूद रहे।