राजस्थान

जैतसागर झील में डूबते बच्चों को बचाने की हुई मॉक ड्रिल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  राहत प्रबंधन प्रणाली व राहत कार्यों से जुड़े कर्मियों की प्रभावशीलता का आंकलन करने के लिए बुधवार को जैतसागर झील पर पानी में डूबते बच्चों को बचाने का मॉक ड्रिल किया गया।

जैतसागर झील में डूबते बच्चों को बचाने की हुई मॉक ड्रिल Mock drill to rescue drowning children in Jaitsagar lake

पुलिस नियंत्रण कक्ष से बूंदी के जैतसागर झील में चार बच्चों के डूबने की सूचना पर कुछ ही पलों में जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी, जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर करतार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल सहित संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही सिविल डिफेंस व एनडीआरएफ के कार्मिक भी मौके पर पहुंच गए।

बच्चों में राष्ट्रवाद और नैतिकता के साथ चारित्रिक भावना विकसित करता है शिक्षक – सी.पी. जोशी

जिला कलेक्टर ने झील में डूबते हुए बच्चों को बचाने के लिए की गई मॉक ड्रिल के दौरान रेस्पांस समय अच्छा होने पर एनडीआरएफ व सिविल डिफेंस सहित राहत कार्यों से जुड़े कार्मिकों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर और चुस्त दुरूस्त बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल के दौरान पाई गई छोटी-छोटी कमियों को दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी रेस्पांस काफी अच्छा रहा। बचाव व राहत कार्यों से सम्बद्ध सभी अधिकारी व कर्मचारी समय पर पहुंच गए।ऐसी कोई भी आपदा हो उसके लिए सभी तैयारी है।