राजनीतिराजस्थान

राजस्थान पेपर सेल्स कंपनी बना आरपीएससी – कैलाश चौधरी Rajasthan Paper Sales Company becomes RPSC – Kailash Chaudhary 

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>   भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के बून्दी आगमन पर शनिवार सुबह हाडत्रौती पैलेस में पत्रकार वार्ता आयेजित की गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से चचा्र करते हुए राजस्था की गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया।
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में आरपीएससी  राजस्थान पेपर सेल्स कंपनी बन चुकी है। राजस्थान सरकार पेपर लीक के मामले में बड़े आरोपियों को बचाना चाहती है। सरकार बड़े आरोपियों को पकड़ने के बजाय केवल छोटी मछली को पकड़ती है। राजस्थान सरकार ने बाबूलाल कटारा आरपीएससी मेंबर के मामले में भी ऐसा ही किया, 70 लाख नौकरियां के वादे के साथ सत्ता में आई सरकार ने नौकरियां नहीं दी बल्कि राजस्थान में 19 पेपर लीक हो चुके हैं साथ ही नौकरियों के नाम पर संविदा पर भरती की गई और बेरोजगारी भत्ता केवल कार्यों तक सीमित होकर रह गया मिल नहीं रहा।

प्रदेश के 200 से अधिक पेट्रोल पंप  हो चुके बंद
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर बोलते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान देश का ऐसा प्रदेश बन चुका है जहां पर सबसे महंगा पेट्रोल डीजल है। अशोक गहलोत सरकार मनमाना वेट वसूलकर पेट्रोल के दाम काम नहीं करती केंद्र सरकार द्वारा राहत दिए जाने के बावजूद भी राजस्थान सरकार राहत नहीं दे रही। राजस्थान में पेट्रोल डीजल की हड़ताल हुई, जिस से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड रहा है। साथ ही राजस्थान में महंगा पेट्रोल डीजल होने के कारण सीमावर्ती जिलों से व अन्य राज्यों से लोग पेट्रोल की खरीद कर रहे हैं। जिन जिलों में पेट्रोल डीजल सस्ता होने के कारण प्रदेश के 200 से अधिक पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं।

राजस्थान पेपर सेल्स कंपनी बना आरपीएससी – कैलाश चौधरी Rajasthan Paper Sales Company becomes RPSC – Kailash Chaudhary

राजस्थान सरकार केंद्र की योजनाओं पर पूरी तरह लापरवाह
राजस्थान सरकार की विकास विरोधी नीति पर सवाल खड़ा करते हुए चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार केंद्र की योजनाओं पर पूरी तरह लापरवाह साबित हो रही है आमजन को केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं दिला पा रही, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा साथ ही कोटा एयरपोर्ट को राज्य सरकार की इसी नीति के चलते रोड़ा अटकाया अगर केंद्र राजस्थान सरकार की प्रशासनिक कार्यों की बात करें तो एक सर्वे के अनुसार 85% लोगों ने स्वीकार किया कि राजस्थान में भ्रष्टाचार चरम पर है और हर काम के बदले रिश्वत देनी पड़ती है राजस्थान में हर तरफ जंगल राज है कांग्रेस सरकार हर जगह पर फेल नजर आ रही है स्वयं को जादूगर कहने वाले अशोक गहलोत ने राजस्थान में अपने जादू से राजस्थान को महिला अत्याचार, भ्रष्टाचार, दलित अत्याचार व अपराध में नंबर वन बना दिया, कांग्रेस के कई मंत्री विधायक अपनी ही सरकार पर इस तरह की जन विरोधी कार्यशाली को लेकर सवाल खड़ा कर चुके हैं हाल ही में बूंदी से सरकार में मंत्री अशोक चांदना बिजली की समस्याओं को लेकर अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ चुके हैं पूर्व में भी कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपनी सरकार का जमकर विरोध किया, आज राजस्थान के हालात यह है कि राजस्थान के अंदर 200 विधानसभा में कांग्रेस के जीते हुए विधायक व हारे हुए प्रत्याशी स्वयं को मिनी मुख्यमंत्री बनाकर खनन माफिया, बजरी माफिया और अपराधियों को संरक्षण देने क काम कर रहे हैं।
विपक्ष के तौर पर लगातार जनता की आवाज बनी भाजपा
परिवर्तन संकल्प यात्रा पर बोलते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा राजस्थान की चार दिशाओं से अपार जन समर्थन प्राप्त करते हुए गुजर रही है और भारतीय जनता पार्टी पूरी एकता के साथ इस जन विरोधी सरकार को सत्ता से उखाड़ने के लिए इस यात्रा में मजबूती के साथ सड़क पर उतरी हुई है पूर्व में भी भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के तौर पर लगातार जनता की आवाज बनकर हर मुद्दे को प्रमुखता से उठती रही है चाहे वह भ्रष्टाचार का मामला हो, पेपर लीक मामला हो, दलित अत्याचार का मामला हो या फिर प्रदेश में बढ़ते अपराध का मामला हो।

महिला अपराध का गढ़ बन चुका है  राजस्थान
प्रदेश महिला अपराध का गढ़ बन चुका है प्रदेश में बलात्कार चरम पर हैं इस दौरान कांग्रेस सरकार के राज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, प्रदेश में बेखौफ होते अपराधी, बिजली संकट, प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण की नीतियों जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।
यात्रा मीडिया प्रमुख कविराज सेठी ने बताया कि प्रेस वार्ता के दौरान यात्रा संयोजक चुन्नीलाल गरासिया भाजपा प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, बूंदी विधायक अशोक डोगरा, जिलाध्यक्ष छितर लाल राणा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नूपुर मालव, जिला मीडिया संयोजक अनिल जैन तालेड़ा मौजूद रहे।