मध्य प्रदेशश्योपुर

स्वास्थ्य सेवाओं में ‘‘क्विक रिस्पॉन्स‘‘ विश्वसनीयता बढाता है-कलेक्टर “Quick response” increases credibility in health services – collector

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार गत रात्रि को अस्पताल पहुचें तथा स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य सुविधाओं को ओर अधिक बेहतर बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अस्पताल के सभागार में आयोजित स्वास्थ्य अधिकारियों तथा अन्य स्टॉफ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में क्विक रिस्पान्स हमारे पेशे की विश्वसनीयता को बढाता है। श्योपुर का अस्पताल सुविधाओं से युक्त है तथा इसका इन्फ्रास्टेक्चर भी बेहतर है, हम अपनी सेवा भावना के माध्यम से परेशानी में आने वाले लोगों की उचित देखभाल करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को ओर अधिक बेहतर बना सकते है। इमरजेन्सी में अस्पताल पहुंचने वाले के लिए स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा त्वरित कार्य करने की प्रक्रिया अपनाकर हम अपने कार्य को ओर अधिक प्रशंसनीय बना सकते है। छोटी-छोटी चीजो से हम लोगों के बीच में आदर भी प्राप्त कर सकते है और समाज एवं समुदाय के बीच अपनी विश्वसनीयता भी कायम कर सकते है।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि जिला चिकित्सालय में अधिकतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध है तथा सभी स्टॉफ द्वारा कडी मेहनत से कार्य करते हुए लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि थोडे से प्रयास से इसे ओर अधिक बेहतर बनाया जा सकता है। उन्होने अपेक्षा की कि इमरजेन्सी में जब किसी रोगी को लाया जाये तो अस्पताल का संबंधित स्टॉफ व्हीलचेयर, स्ट्रेचर के साथ गेट पर तैयार मिले तो लोगों को इस क्विक रिस्पान्स से यहां के स्टॉफ की कार्यशैली पर ओर अधिक भरोसा होगा, यू तो हम सब काम कर रही रहे है, बस थोडे-थोडे से ऐसे काम ही जिन पर ध्यान दे तो व्यवस्थाओं को प्रशंसनीय बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं एवं सुविधाओं के अतिरिक्त अन्य व्यवस्थाएं जैसे पर्याप्त रोशनी, पेयजल, सफाई, जानकारी देने के लिए डिस्प्ले बोर्ड, रिसेप्शन, वेटिंग लांउज आदि के कार्य हमें अच्छा फील दे सकते है।

स्वास्थ्य सेवाओं में ‘‘क्विक रिस्पॉन्स‘‘ विश्वसनीयता बढाता है-कलेक्टर “Quick response” increases credibility in health services – collector

इस अवसर पर उन्होंने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों तथा विभिन्न कार्यक्रमों के प्रभारियों को निर्देश दिये कि सब अपनी-अपनी कार्य योजना बनाकर दे कि हम अपने-अपने सेक्शन, कार्यक्रमों को अगले कुछ समय में किस तरह ओर अधिक बेहतर तथा जन उपयोगी बना सकते है तथा इस कार्य योजना के अनुरूप आगामी कार्य किये जाये।
इस अवसर पर चिकित्सको द्वारा अपने-अपने कार्यो से संबंधित जानकारी प्रदान की गई तथा उसको ओर अधिक बेहतर बनाने के लिए किये जाने वाले कार्यो से अवगत कराया गया।
बैठक में सीएमएचओ डॉ जेएस राजपूत, सिविल सर्जन डॉ दिलीप सिकरवार, डॉ एके करोरिया, डॉ विष्णु गर्ग, डॉ आरबी गोयल, डॉ ललित शर्मा, डॉ जीके गोयल, डॉ प्रदीप शर्मा, डॉ राजेन्द्र शाक्य सहित अन्य चिकित्सक तथा अन्य स्टॉफ उपस्थित रहें।