जमीन विक्रय को लेकर हुआ झगड़ा, गोली लगने से दो घायल

-परिवार के लोगों ने अवैध हथियारों से की फायरिंग, वृद्ध महिला के दोनों आंखों में लगी गोली, आरोपी फरार
भिण्ड। मौ थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छैंकुरी में जमीन विक्रय को लेकर झगड़ा शुरु हो गया, जिसमें परिवार के लोगों से मुंहवाद शुरु हुआ तो विवाद इतना बड़ गया था कि अवैध हथियारों से फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक वृद्ध महिला के दोनों आंखों में गोली लग गई, वहीं एक युवक भी घायल हो गया। वारदात को अंजाम देकर आधा दर्जन लोग गांव से अवैध हथियार लेकर फरार हो गये। घटना की सूचना जैसे ही मौ थाना प्रभारी शिवसिंह यादव को लगी तो दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे लेकिन हालात गंभीर होने के चलते घायलों को तुरंत डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने आरोपीगणों के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिये हैं।
पुलिस के अनुसार जयराम कोरी ने अपनी जमीन गंगाबती पत्नी हीरालाल कोरी उम्र 70 वर्ष, ग्रीष पुत्र हीरालाल कोरी उम्र 50 वर्ष को विक्रय कर दी थी, इसी बात से नाराज उनके परिवार के लोग बंटी पुत्र विनोद कोरी, प्रदीप रघुवीर कोरी, बेबू पुत्र भगवान दास कोरी, जयराम पुत्र श्रीलाल कोरी सहित एक अज्ञात निवासीगण ग्राम छैंकुरी ने एकराय होकर शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे घेर लिया और गाली-गलौज शुरु करते हुए मामला इतना बड़ गया कि मारपीट करते हुए आरोपीणों ने अवैध हथियारों से फायरिंग शुरु कर दी, जिसका शिकार गंगाबती हो गई, जिसके दोनों आंखों में गोली लगने से बुरी तरह से जख्मी हो गई, इसके साथ ही ग्रीष कोरी के कमर में गोली लगी। वारदात को अंजाम देकर आरोपीगण मौके से फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं आरोपीगणों के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरु कर दिये हैं।
इनका कहना है:
जमीन को लेकर गोली चली है जिसमें दो लोग घायल हो गये है जिन्हें उचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आरोपीगणों के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिये हैं।
-शिव सिंह यादव, थाना प्रभारी मौ