ताजातरीन

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने अंतर ज्योति बालिका विद्यालय में मनाया होली का त्योहार

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने अंतर ज्योति बालिका विद्यालय कुम्हरार के 150 बच्चों के बीच होली का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया।
जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने राजधानी पटना के कुम्हरार स्थित अंतर ज्योति बालिका विद्यालय के बच्चों के बीच रंग, अबीर, टोपी, मुखौटा, पिचकारी, नाश्ता और गिफ्ट दिये जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे। सभी लोगों ने एक-दूसरे को रंग-अबीर लगाकर होली की बधाई दी। कार्यक्रम का संयोजन राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान से अंलकृत दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने किया।
इस अवसर पर जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा.एल.बी सिंह ने कहा, होली खुशियां बांटने का त्योहार है। उन्होंने बताया कि हमारा यह लक्ष्य रहता है कि होली का पर्व सभी लोग हर्षोंल्लास के साथ मनाये। यह त्योहार तभी सार्थक होगा जब जरूरतमंद लोगों को मदद देकर उन्हें खुशी में भागीदार बनाया जा सके। जरूरतमंद लोगों के बीच त्योहार की खुशियां बांटकर सामाजिक सौहार्द को मजबूत किया जा सकता है। होली खुशहाली और जीवन में रंग भरने का त्यौहार है।
इस अवसर पर समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने कहा, हम गरीब और जरूरतमंद बच्चों के बीच जाकर उन्हें मिठाई बांटकर उनके मायूस चेहेरों पर मुस्कान लाने का काम करें तब सामाजिक समरसता का अच्छा संदेश जाएगा। अभाव के बीच जीवन गुजारते परिवारों के बच्चों को मिठाई बांटकर समाजिक सौहार्द को बढ़ाने पर जोर देना चाहिये। उन्होंने सभी लोगों को आपसी भाईचारा के साथ होली का का पर्व मनाने की अपील की। होली के अवसर पर, ईश्वर से यही कामना करती हूं कि होली आप सभी के जीवन में कई सफलताएँ एवं अपार खुशियां लेकर आये।इन दिव्यांग एवं गरीब बच्चों के बीच आकर होली मनाने के बाद इस महान पर्व की सार्थकता सही साबित होती है। बच्चों जीवन में भी आशा के नए रंग भरे और ये अपना मुकाम हासिल करें।
इस अवसर पर समाजसेवी ममता कुमारी,विजय कुमार सिंह, प्रिंसिपल राजश्री दयाल, वार्डन रेणु कुमारी, शिक्षक आशा कुमारी,नीलम कुमारी, संजय कुमार मिश्रा, कुमारी रजनी, पूजा कुमारी, सोनम कुमारी, अनुषा कुमारी, अजित कुमार सिंह, इंद्रजीत कुमार, रामानुज उपाध्याय, समेत कई लोग मौजूद थे।