प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबो के लिए मील का पत्थर साबित हुईं : मंत्री श्री भदौरिया

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> जिले के सभी नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त वितरण कार्यक्रम का आयोजन नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के मुख्य आतिथ्य में नगर पालिका भिण्ड में किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा, मंडलों के अध्यक्ष, एसडीम भिण्ड उदय सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर एवं पीओ डूडा महेश बड़ोले, सीएमओ नगर पालिका भिण्ड सुरेंद्र शर्मा, पत्रकारगण सहित आमजन उपस्थित थे।

जिले अंतर्गत सभी नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के कुल 524 हितग्राहियों को आवास की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त के 4 करोड़ 62 लाख से अधिक की राशि हितग्राहियों के खातों में अंतरित की गई साथ ही जिले के 206 हितग्राहियों के भूमि पूजन कराया गया एवं प्रमाण पत्र वितरित किए गये।

जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि पक्के आवास में रहना सबका सपना होता हैं। जिस पर हवा, पानी बिजली पर सबका हक होता है, ठीक उसी प्रकार पक्के आवास में रहना सभी का हक है। आज प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी गरीबो के लिए वरदान साबित हुईं हैं। सभी को पक्का आवास उपलब्ध कराया गया है, जिससे गरीबो को बरसात, धूप, ठंडी में किसी प्रकार की समस्या का सामना नही करना पड़ रहा है।

नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत मप्र का कोई भी निर्धन भाई-बहन पक्के मकान के बिना नही रहेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार सबके लिए विकास की दिशा में कदम उठा रही है। जिसके अंतर्गत कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा नही सोयेगा। उन्होने कहा कि म.प्र. के हर गरीब व्यक्ति के लिए रोटी, कपडा और मकान की सुविधा के साथ उनके बच्चो की पढाई-लिखाई की दिशा में निरंतर कदम उठाये जा रहे है। उन्होंने बताया कि जिले की सभी नगरीय निकायों  में प्रथम किश्त हेतु 297 हितग्राहियों को 297 लाख रुपये, द्वितीय किश्त हेतु चयनित 129 हितग्राहियों को 126.20 लाख, तृतीय किश्त हेतु चयनित 98 हितग्राहियों को 51 लाख रुपये खातों में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा अंतरित किए, साथ ही 206 हितग्राहियों को भूमिपूजन कराया गया हैं। कार्यक्रम में नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष राम नरेश शर्मा ने भी उद्बोधन दिया। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस के द्वारा भी प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के संवंध में कार्यक्रम में उपस्थित आमजन को जानकारी दी गई। कार्यक्रम में कार्यक्रम में 5 हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप प्रमाण पत्र वितरित किए गये।