TOP STORIESमध्य प्रदेश

म.प्र. की भाजपा सरकार का जनहितैषी बजट- केंद्रीय मंत्री श्री तोमर M.P. People friendly budget of the BJP government – Union Minister Mr. Tomar

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत किए गए बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि यह भाजपा की लोकप्रिय प्रदेश सरकार का जनहितैषी बजट है, जिसमें किसान, युवा, महिला, गरीब वर्ग, आम जनता सभी के हितों का समग्रता के साथ समावेश कर विकास के मार्ग को प्रशस्त किया गया है।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूर्ण करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। पहले से ही राज्य में अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बखूबी संचालित की जा रही है, जिनके माध्यम से जनसामान्य के साथ ही समूचा राज्य प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर है। कई योजनाएं मिशन मोड में चलाई जा रही है, यह सब प्रदेश-देश का सदैव विकास चाहने वाली भाजपा शासित सरकार में ही संभव हो सकता है। श्री तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना घोषित करते हुए इसके लिए 8 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया जाना अभूतपूर्व है। श्री तोमर ने कहा कि म.प्र. की सरकार, केंद्र सरकार के साथ कदमताल करते हुए पर सिर्फ और सिर्फ विकास के कार्य करने में जुटी है, जो निश्चय ही सराहनीय है और बजट में भी यहीं परिलक्षित हो रहा है।

म.प्र. की भाजपा सरकार का जनहितैषी बजट- केंद्रीय मंत्री श्री तोमर M.P. People friendly budget of the BJP government – Union Minister Mr. Tomar

श्री तोमर ने कहा कि अधोसंरचना विस्तार के लिए बजट में किए गए प्रावधान महत्वपूर्ण है, जिसके तहत ग्रामीण सड़कों व अन्य जिला मार्गों के निर्माण/उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रु. से अधिक राशि रखी गई है, वहीं सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए भी एक हजार करोड़ रु. का प्रावधान किया गया है। इसी तरह के अन्य प्रावधानों के साथ ही सिंचाई व पेयजल योजनाओं के सौर उर्जीकरण हेतु 500 करोड़ रु. का प्रावधान भी बहुत महत्वपूर्ण है। इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के इन प्रावधानों से राज्य के शहरों- गांवों का विकास समान रूप से होगा।