ऑपरेशन अस्मिताः आनंददायी गतिविधियों में दिखाई रुचि

     बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन अस्मिता के अंतर्गत रामनगर गांव की कंजर बस्ती में संचालित सायं कालीन शिक्षण केंद्र में विद्यार्थी आनंददायी शिक्षा से जुड़ रहे हैं। इनमें विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनकी प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। इस विद्यालय के एक माह पूर्ण होने के अवसर पर मनोरंजक गतिविधियां कराई गई, जिसमें विद्यार्थी छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
सायंकालीन शिक्षण केंद्र में केश-सज्जा प्रतियोगिता कराई गई। इसमें छात्राओं ने आकर्षक केश-सज्जा कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में शिवानी प्रथम रही जिसे पुरस्कार दे कर उत्साह बढाया गया। नृत्य-संगीत के कार्यक्रम भी हुए।
उल्लेखनीय है कि ऑपरेशन अस्मिता के अंतर्गत रामनगर गांव में ड्रॉप आउट एवं शिक्षा छोड़ चुके बच्चों, खासकर बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्य से सायंकालीन शिक्षण केंद्र आरंभ किया गया है। ग्राम राज्य विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संचालित इस पाठशाला में उम्र का बंधन नहीं है तथा आनंददायी गतिविधियों के द्वारा शिक्षण कराया जा रहा है, विद्यार्थी खेल-खेल में सीखने में रुचि ले रहे हैं।
आयोजित गतिविधियों में चाईल्ड लाइन जिला समन्वयक प्रीति दुवानी, मनीषा मीणा ,सुमन शर्मा, कृष्णा शर्मा मौजूद रहीं। प्रीति दुवानी ने बताया कि विद्यार्थियों की रुचि के अनुरूप प्रतियोगिताएं एवं गतिविधियां समय-समय पर कराई जाएंगी।