ताजातरीनराजस्थान

केवल मनुष्य ही अपने रक्तदान से करता हैं दूसरों की जीवन रक्षा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय बूंदी सेवा केंद्र की पूर्व संचालिका दिवंगत राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कमला दीदी के तृतीय पुण्यतिथि पर स्नेह सुमनांजली कार्यक्रम के तहत रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। तिरुपति विहार स्थित ब्रह्माकुमारी सभागार में आयोजित इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी ने दीप प्रज्वलित कर किया।
जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए रक्तदान करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि रक्त का दान किसी के भी जीवन को बचाने में अहम भूमिका अदा करता है। सेवा केंद्र प्रभारी रजनी दीदी ने कहा आजकल बढ़ती दुर्घटनाओं के दौरान सबसे अधिक रक्त की आवश्यकता होती है। आवश्यकता के समय में रक्त रोगी को नया जीवन प्रदान करता है। इन्होंने कहा कि परमात्मा ने मनुष्य को रक्त बनाने की शक्ति दी है। केवल मनुष्य ही अपने रक्त का दान कर दूसरे के जीवन की रक्षा कर सकता है।
रक्तदान शिविर में 50 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर कर पुण्य अर्जित किया। सभी रक्तदाताओं को ब्रह्माकुमारी गीता दीदी, रजनी दीदी ने तिलक लगाकर पौधा भेट कर सम्मानित किया। इस दौरान गीता दीदी, दीदी कौशल्या दीदी, सभी रक्तदाताओं सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कमला दीदी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।