ताजातरीन

मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने 57  उम्मीदवारों की चौथी सूची  जारी की Madhya Pradesh Bharatiya Janata Party released the fourth list of 57 candidates

नईदिल्ली.Desk / @www.rubarunews.com >>भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति ने मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव  2023 के लिए 57 उम्मीदवारों के नमो की चौथी सूची  जारी कर  दी है।
भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।  बैठक में प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , गृह  मंत्री अमित शाह , एवं केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने 57  उम्मीदवारों की चौथी सूची  जारी की Madhya Pradesh Bharatiya Janata Party released the fourth list of 57 candidates

इस सूची  में शिवराज सिंह चौहान को बुधनी, डॉ नरोत्तम मिश्रा को दतिया से उम्मीदवार  बनाया है।  इस  सूची में 25  मंत्रियो को उम्मीदवार बनाया गया है

भाजपा की चौथी सूची में 57 उम्‍मीदवारों के नाम शाम‍िल हैं।

गृहमंत्री डाक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया गया है। इंदौर 2 सीट से रमेश मेंदोला और इंदौर 4 सीट से मालिनी गौड़ को टिकट दिया गया है।

अटेर से डा अरविंद सिंह भदौरिया, ग्‍वालियर ग्रामीण से भरत सिंह कुशवाह, ग्‍वालियर से प्रद्युम्‍न सिंह तोमर, खुरई से भूपेंद्र सिंह, सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत और रेहली से गोपाल भार्गव को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है।

नरयावली से प्रदीप लारिया, सागर से शैलेंद्र जैन, खरगापुर से राहुल लोधी, मलहरा से प्रद्युम्‍न सिंह लोधी, पन्‍ना से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, रामपुर बघेलान से विक्रम सिंह, सिरमौर से दिव्‍यराज सिंह, मऊगंज से प्रदीप पटेल, देवतालाब से गिरीश गौतम, रीवा से राजेंद्र शुक्‍ल, चुरहट से शरदेन्‍दु तिवारी, जयसिंहनगर से मनीषा सिंह, जैतपुर से जयसिंह मरावी, अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह और मानपुर से मीना सिंह मांडवे को टिकट दिया गया है।

विजय राघवगढ़ से संजय पाठक, मुड़वारा से संदीप जायसवाल, पाटन से अजय विश्‍नोई, जबलपुर छावनी से अशोक रोहाणी, पनागर से सुशील कुमार तिवारी, परसावाड़ा से रामकिशोर कांवरे, सिवनी से दिनेश मुनमुन राय, आमला से योगेश पंडाग्रे, हरदा से कमल पटेल, सोहागपुर से विजयपाल सिंह, सांची से डा प्रभुराम चौधरी, सिलवानी से रामपाल सिंह, सिंरोल से उमाकांत शर्मा, बैरसिया से विष्‍णु खत्री और नरेला से विश्‍वास सारंग को टिकट दिया गया है।

गोविंदपुरा से कृष्‍णा गौर, हुजूर से रामेश्‍वर शर्मा, इछावर से करणसिंह वर्मा, सीहोर से सुदेशराय, देवास से गायत्री राजे पंवार, हाटपिपल्‍या से मनोज चौधरी, खातेगांव आशीष गोविंद शर्मा, हरसूद से कुंवर विजय शाह, बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्‍तीगांव और सांवेर से तुलसीराम सिलावट को ट‍िकट दिया गया है।

उज्‍जैन दक्षिण से मोहन यादव, रतलाम शहर से चैतन्‍य काश्‍यप, मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया, मल्‍हारगढ़ से जगदीश देवड़ा, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग और जावद से ओमप्रकाश सखलेचा को टिकट दिया गया है।