ताजातरीनमध्य प्रदेशराजनीति

भाकपा की मांग : मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव की तारीख परिवर्तित की जाए CPI’s demand: The date of Madhya Pradesh Legislative Assembly elections should be changed.

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने चुनाव आयोग द्वारा घोषित मध्य प्रदेश विधान चुनाव की तारीख 17 नवम्बर को परिवर्तित कर आगामी 23 नवंबर करने की मांग की है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के मध्य प्रदेश राज्य सचिव कॉमरेड अरविन्द श्रीवास्तव और राज्य सह सचिव कॉमरेड शैलेन्द्र शैली ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव का जो कार्यक्रम चुनाव आयोग ने घोषित किया है वह दीपावली जैसे त्यौहारों का समय है। त्यौहारों के कारण राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा और आचार संहिता के उल्लंघन की भी आशंका है।राजनीति में धर्म का दुरुपयोग करने वाले राजनीतिक दल चुनाव प्रचार की अवधि का दुरुपयोग भी कर सकते हैं।इसलिए भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त से अपील है कि चुनाव प्रचार हेतु पर्याप्त अवधि मिलने तथा चुनाव आचार संहिता का प्रभावी ढंग से पालन होने हेतु मतदान की तारीख में परिवर्तन कर मध्य प्रदेश विधान सभा के लिए मतदान की तारीख 23 या 30 नवंबर निर्धारित की जाए ।