जन्मतिथि से जानें कैसा बीतेगा यह सप्‍ताह 14 से 20
मूलांक 1: मनोवांछित कार्य पूरे करेंगे
एक बेहतरीन सप्ताह आपका इंतजार कर रहा है, आगे बढ़ें और इस सप्ताह अपने सारे मनोवांछित कार्य पूरे करने की कोशिश करें। प्रेमी-युगल को कुछ अनावश्यक परेशानियां हो सकती हैं, सतर्क रहें। पारिवारिक विवाद से मन खिन्न हो सकता है और पति-पत्नी के रिश्तों में खटास भी आ सकती है। बातचीत द्वारा स्थितियों को नियंत्रण में लाएं। दाहिने नेत्र और वायु जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।
मूलांक 2: दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी
नई ताजगी और ऊर्जा से ओतप्रोत पूरा सप्ताह रहेगा। इसी के बल पर आप कार्यक्षेत्र में नए मुकाम हांसिल कर सकते हैं। शेयर-सट्टे के काम से इस सप्ताह दूर रहें। नहीं तो भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ और दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। कफ जनित रोगों से सतर्क रहें।

मूलांक 3: नए कार्य की शुरुआत से बचें
नए संकल्पों के साथ इस हफ्ते की शुरुआत होगी। पिछले हफ्ते के संकल्पित काम इस हफ्ते अपने अंजाम तक पहुंचते नज़र आएंगे। सोमवार और शनिवार को किसी नए कार्य की शुरुआत से बचें, संबंधित कार्य में हानि की आशंका है। स्वास्थ्य संबंधी बाधाएं सप्ताह के अंत तक मानसिक रूप से विचलित कर सकती हैं।
मूलांक 4: व्यापारिक यात्रा लाभदायक साबित होगी

व्यापारिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह लाभ भरा साबित हो सकता है। व्यापारिक यात्रा भी लाभदायक साबित होगी, इनका लाभ लें। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले और भी प्रगाढ़ होते चले जाएंगे और रिश्ते अंजाम की ओर अग्रसर होंगे। मातृ पक्ष से विशेष सहयोग और लाभ की संभावना बनती नजर आ रही है। नस-नाड़ी की समस्या पूरे हफ्ते परेशान कर सकती है, डॉक्टरों से परामर्श लें।

मूलांक 5: बिगड़े काम बनते नजर आएंगे।
बने काम बिगड़ सकते हैं तथा बिगड़े काम बनते नजर आएंगे। व्यापारियों को अचानक से मिले किसी सौदे में लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। राजनीती से जुड़े लोगों के साथ भी कुछ इसी तरह का योग संयोग बनता नजर आ रहा है और अचानक से किसी बड़ी उपलब्धि के हाथ लगने की भी संभावना बन रही है।
सबसे ज्यादा डॉमिनेटिंग मानी जाती हैं ये राशियां, राजा की तरह जीते हैं जीवन

मूलांक 6: दिन मनोकूल साबित होंगे

दूर की सोच आपको इस हफ्ते किसी बड़े आर्थिक लाभ का हिस्सा बनवा सकती है। पुराने लंबित पड़ी कार्य योजनाओं में पूरे हफ्ते जोर लगाएं, सफलता जरूर मिलेगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से संबंधित व्यक्तियों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के प्रारंभिक दिन अनुकूल साबित होंगे।

मूलांक 7: अनावश्यक तर्क से बचें

मानसिक चंचलता और भटकाव आपको आपके कार्य में भटका सकता है, इससे बचाव अपेक्षित है। दाम्पत्य जीवन में छोटी छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे संबंधों में अनावश्यक तर्क से बचें। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है, सावधानी बरतें।

मूलांक 8 आज पर पूरी तरह केंद्रित रहें
यह सप्ताह लाभदायक साबित हो सकता है, पर इसके लिए जरूरी है आप भविष्य चिंतन से बचें और आज पर पूरी तरह केंद्रित हो जाएं। नौकरी और व्यापार करने वाले लोगों को अपने अपने कार्यक्षेत्र में संतुष्टि और सफलता दोनों प्राप्त होगी। नस नाड़ी से जुड़ी समस्या सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती है, सावधान रहें।

कुंडली में इन खास बातों को जानकर मिल सकती है आपको सफलता, नहीं होंगे कभी फेल

मूलांक 9: कार्ययोजना हो सकती है प्रभावित

मानसिक भारीपन सप्ताह के मध्य तक आप पर हावी रह सकता है। इस वजह से आपकी कार्ययोजना प्रभावित हो सकती है। सोमवार से गुरुवार तक लापरवाही और आलस्य के कारण कार्यक्षेत्र में हानि उठानी पड़ सकती है, सचेत रहें। पारिवारिक विवाद से मन खिन्न हो सकता है साथ ही इस वजह से पति-पत्नी के रिश्तों में खटास आ सकती है। दाहिने नेत्र और दाहिनी भुजा से विशेष सतर्कता बरतें।