राजस्थान

अब सुन सकेगा प्रकाश, दिव्यांगों को मिली ट्राई साइकिल ग्रामीणों के लिए राहतदायी बन रहे शिविर

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत सोमवार को विभिन्न ग्राम पंचायतों पर आयोजित शिविरों में ग्रामीणों को राहत दी गई ।
धनातरी में आयोजित शिविर में तीन ट्राई साइकिल, एक व्हीलचेयर मौके पर ही विभाग के प्रतिनिधि चितरंजन सिंह ने आवेदन तैयार कराकर उपलब्ध कराईं।
उपकरणों का वितरण एसडीएम ललित गोयल , विकास अधिकारी जगजीवन एवं सरपंच सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया।
प्रकाशचंद्र को श्रवण यंत्र मिला शिविर में और दिव्यांग भेरूलाल को ट्राइ साइकिल
हिंडोली के चतरगंज में आयोजित शिविर में उपखंड अधिकारी शिविर प्रभारी मुकेश चौधरी के निर्देशन में विभिन्न विभागों की योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया। शिविर में श्रवण बाधित
प्रकाश चंद्र को श्रवण यंत्र दिया गया इससे अब वह बिना किसी दिक्कत के सुन सकेगा। इस शिविर में दिव्यांग लालचंद एवं भेरूलाल को ट्राई साइकिल प्रदान कर राहत दी गई इससे वे स्वयं अपना काम कर सकेंगे। शिविरों में आवास पट्टों का भी वितरण किया गया।
प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत चांदना खुर्द इन्द्रगढ़ में सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के प्रतिनिधि द्वारा पेंशनर पालनहार के आवेदन तैयार कराए जिनकी स्वीकृति एसडीम युगांतर शर्मा एवं गणमान्य जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में वितरित की गई।
इसी तरह सामाजिक न्याय अधिकारिता द्वारा प्रशासन गांव के संग अभियान अंतर्गत गुडा सतावरदिया नैनवा में मोरपाल पुत्र मांगीलाल मीणा को मौके पर ही आवेदन कराकर व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई । शिविर प्रभारी श्योराम, विकास अधिकारी जतन सिंह गुर्जर, तहसीलदार अमितेश मीणा, सरपंच भंवरलाल मीणा, सहायक निदेशक जेपी चांवरिया , विभाग के प्रतिनिधि शिव प्रसाद मेहरा द्वारा तत्काल कार्रवाई करके और आवेदन तैयार करके प्रार्थी को हाथों-हाथ लाभान्वित किया।
——–