कोरोना संक्रमण काल मे भी नगर पालिका सफाई को लेकर गम्भीर नही

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- श्योपुर जिले के आला अधिकारी कोरोना संक्रमण काल में सफाई व्यवस्था को लेकर कितने गंभीर है इसकी बानगी वार्ड नंबर १० जो इस कोरोना की द्वितीय लहर में हॉट स्पॉट बना हुआ है में देखने को मिल जायेगी वार्ड में सफाई की कोई नियमित व्यवस्था नही है। सफाई दरोगा दिन में एक बार औपचारिकता करता हुआ जगह जगह लगे कचरे के ढेर को देख कर मूकदर्शक बनकर चलता बनता हैं। तहसीलदार साहब भी वार्ड का चक्कर लगा कर इति श्री करते दिखाई देते हैं।

इस संबंध में वार्ड वासी भुवनेश मोहन मोडिया ने नगर पालिका परिषद के हेल्थ ऑफिसर सत्यभानु जाटव को व नगर पालिका सी एम ओ मिनी अग्रवाल को वाट्स एप पर फोटो शेयर कर अवगत कराया जा चुका हैं। लेकिन उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगी है। शायद वे किसी गंभीर बीमारी के आने का इंतजार कर रहे हैं।

इसी प्रकार नगर के नालों की सफाई को लेकर श्री ब्रजेश गर्ग द्वारा फेसबुक के माध्यम से  नगर पालिका अधिकारी व कर्मचारियों को अवगत कराया गया कि वर्तमान में लॉक डाउन के चलते मुख्य बाजार बंद है ऐसे में बरसात के मौसम को देखते हुए नालों की सफाई कर ली जाए ताकि सफाई अभियान में रुकावट नहीं आएगी। ओर बाजार बंद रहते हुए काम भी आसान रहेगा लेकिन इस ओर भी नगर पालिका का ध्यान नहीं है।

नगर में संक्रमण फैलने में नगर के वार्डो में फैली गंदगी व कचरे के ढेर के साथ साथ नगर पालिका के उदासीन अधिकारी कर्मचारी भी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। देखना यह है कि जिला कलेक्टर को अवगत कराने के बाद  भी नगर पालिका के अधिकारी सफाई व्यवस्था  को लेकर कितने गंभीर होते हैं या फिर वही ढाक के पात।