ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के खेतो पर पहुचें प्रभारी मंत्री In-charge minister reached the fields of farmers affected by hailstorm

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>प्रदेश के राज्य मंत्री उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) तथा नर्मदा घाटी विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने आज श्योपुर जिले के भ्रमण के दौरान ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के खेतो पर पहुंचकर फसलों में हुई क्षति का जायजा लिया। उन्होंने वीरपुर तहसील के ग्राम श्यामपुर में भ्रमण कर प्रभावित किसानों से भेंट की तथा सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान कलेक्टर शिवम वर्मा, सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम विजयपुर नीरज शर्मा, तहसीलदार वीरपुर संजय जैन आदि अधिकारी उपस्थित रहें।
प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम श्यामपुर में ओलावृष्टि से प्रभावित किसान रमेश एवं रामनाथ पुत्र जग्गू गुर्जर, श्रीमती इन्द्रा जाटव, पप्पू जाटव के खेत पर जाकर फसलो में हुई क्षति का अवलोकन किया तथा किसानों को ढांढस बंधाया। उन्होंने किसानों से चर्चा करते हुए कहा कि चिंता करने की बात नही है, संकट की इस घंडी में सरकार आपके साथ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश है कि प्रभावित फसलों का उचित मुआवजा दिया जायेगा। शासन-प्रशासन की ओर से हर संभव मदद प्रभावित किसानों को दी जायेगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षति आंकलन का पत्रक तैयार कर प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें।

ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के खेतो पर पहुचें प्रभारी मंत्री In-charge minister reached the fields of farmers affected by hailstorm

कलेक्टर शिवम वर्मा ने जानकारी दी कि वीरपुर तहसील क्षेत्र के ग्रामों में ओलावृष्टि से हुए फसल एवं अन्य नुकसान के आंकलन हेतु पूर्व से ही सर्वेक्षण दल गठित कर सर्वे का कार्य के निर्देश दिये गये है। असमय बारिश एवं ओला वृष्टि के कारण वीरपुर तहसील क्षेत्र की सात ग्राम पंचायतो के 10 ग्रामों में क्षति आंकलन हेतु सर्वे कराया जा रहा है। श्यामपुर, गौहर, सीखेड़ा, दिमरछा, पांचों, जाखेर, तेलीपुरा, छाबर, नितनवास एवं घूंघस ग्रामों में सर्वे का कार्य कराया जा रहा है।