TOP STORIESताजातरीनमध्य प्रदेश

देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शामिल है मध्यप्रदेश – केन्द्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर Madhya Pradesh is included among the best states of the country – Union Minister Shri Anurag Thakur

रीवा.Desk/ @www.rubarunews.com>> मध्यप्रदेश देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शामिल है। 20 वर्ष पहले मध्यप्रदेश बीमारू राज्य हुआ करता था। अब यह विकसित राज्य के तौर पर अपनी पहचान बना रहा है। वर्ष 2002 में मध्यप्रदेश का बजट 23 हजार करोड़ था जो अब बढ़कर तीन लाख 14 हजार करोड़ हो गया है। जहाँ पहले प्रति व्यक्ति आय 11 हजार रुपए हुआ करती थी अब वह 5 गुना बढ़कर एक लाख 40 हजार रुपए हो गई है। प्रदेश की जीडीपी में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। पहले यह दो से ढाई प्रतिशत थी जो आठ गुना बढ़कर अब 16 प्रतिशत हो गई है। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रीवा में मध्यप्रदेश गौरव प्रतिष्ठान के तत्वावधान में कल, आज और कल, हर दिन आगे बढ़ता मध्यप्रदेश विषय पर प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शामिल है मध्यप्रदेश – केन्द्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर Madhya Pradesh is included among the best states of the country – Union Minister Shri Anurag Thakur

रीवा के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में चार सौ मीटर सिंथेटिक ट्रैक लगाया जाएगा

केन्द्रीय मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। सड़कों का जाल बिछा है। मूलभूत सुविधाओं में वृद्धि हुई है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं में भी प्रदेश में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। लाड़ली लक्ष्मी योजना से जहाँ बेटियों का भविष्य सुरक्षित हुआ है वहीं लाड़ली बहना योजना ने महिलाओं को आर्थिक तौर पर सशक्त किया है। मध्यप्रदेश में तीन करोड़ 62 लाख लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला है। केंद्रीय मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि रीवा जिले में मंत्री  राजेंद्र शुक्ल एवं सांसद श्री मिश्रा के नेतृत्व में विकास के अनेकों कार्य हुए हैं जिनमें रीवा का सोलर प्लांट व गुढ़ की टनल का नाम राष्ट्रीय स्तर पर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में चल रहे एशियन गेम्स में भारत के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शामिल है। उन्होंने घोषणा की कि रीवा के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में चार सौ मीटर सिंथेटिक ट्रैक लगाया जाएगा। श्री ठाकुर ने युवाओं का आह्वान किया कि देश व प्रदेश की उन्नति में सहभागी बनें।

जनसम्पर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सरकार ने जनता को सुशासन देने का कार्य किया है। प्रदेश में बहुआयामी विकास हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। आने वाले समय में हमारा देश विश्वगुरू बनेगा। कार्यक्रम में सांसद जनार्दन मिश्र, स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन व युवा उपस्थित रहे।