समाज के लिए समर्पित होना चाहिए जीवनः अंजली बिरला

कोटा KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> यूपीएससी परीक्षा प्रथम प्रयास में ही उत्तीर्ण करने पर माहेश्वरी समाज की ओर से सोमवार को अंजली बिरला का सम्मान किया गया।
माहेश्वरी भवन में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए अंजली ने कहा कि यह सम्मान उनके साथ-साथ विद्या, दृढ़ता और लक्ष्य को हासिल करने के लिए समर्पित भाव से कार्य करने का भी है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं से कहा कि ठान लिया जाए तो कोई लक्ष्य असंभव नही है। दृढ़प्रतिज्ञ, समर्पित व एकाग्रताचित्त नियमित तैयारी करके सफलता प्राप्त की जा सकती है।




अंजली ने कहा कि सफलता तब ही सार्थक होती है जब उसका लाभ पूरे समाज को मिल सके। इसके लिए जरूरी है कि हम अपने जीवन को समाज के लिए समर्पित करते हुए अंतिम व्यक्ति के कल्याण की दिशा में कार्य करें।
इससे पूर्व समाज के अध्यक्ष राजेश बिरला ने कहा कि सुश्री अंजली बिरला ने प्रथम प्रयास में विश्व की कठिनतम परीक्षाओं में एक यूपीएससी परीक्षा पास कर माहेश्वरी समाज का गौरव बढ़ाया है। समाज बंधु का इतने उच्च पद पर आसीन होना समाज की प्रतिष्ठा को चार चांद लगा देता है।




इस अवसर पर अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा पश्चिमांचल के उपसभापति एवं श्री माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष राजेश बिरला , मंत्री बिट्ठल दास मूंदड़ा, पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष घनश्याम लाठी, श्री माहेश्वरी सेवा संस्थान के अध्यक्ष और पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के मंत्री महेश अजमेरा, माहेश्वरी पंचायत के अध्यक्ष कृष्णगोपाल जाखेटिया, मंत्री रामचरण धूत,माहेश्वरी सेवा संस्थान के मंत्री प्रमोद भंडारी, माहेश्वरी प्रगति मंडल के मंत्री सुरेश काबरा, पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्ष कुंती मूंदड़ा, मंत्री मंजू भराड़िया, अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्षा आशा माहेश्वरी , कोटा जिला माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष भगवान बिरला, मन्त्री श्याम लखोटिया, कोटा नगर माहेश्वरी युवा संगठन के अध्यक्ष अविनाश अजमेरा, मंत्री जय लखोटिया,कोटा जिला युवा संगठन के अध्यक्ष गिरिराज पनवाड़ ,मंत्री गिरिराज बागला, माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्षा रितू मूंदड़ा मंत्री प्रीती राठी, कोटा जिला माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्षा विनीता लाहोटी, मंत्री भारती डागा, माहेश्वरी नवोदिता मंडल की अध्यक्ष रितिका कोठारी,मंत्री सलोनी मूंदड़ा, पूर्वी राजस्थान प्रदेश युवा संगठन के अध्यक्ष गौरव आगीवाल, ने सुश्री अंजली बिरला का पुष्पहार से स्वागत और अभिनंदन किया।