मध्य प्रदेशश्योपुर

इसी सत्र से शुरू होगा लॉ कॉलेज, बीसीआई से मिली मान्यता

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
श्योपुर में इसी सत्र से लॉ कॉलेज शुरू होने जा रहा है, बार कांउसिल ऑफ इंडिया द्वारा विधि महाविद्यालय शुरू करने की मान्यता प्रदान कर दी गई है।
कलेक्टर  संजय कुमार ने बताया कि श्योपुर जिले में लॉ कॉलेज शुरू करने की अनुमति बार कांउसिल ऑफ इंडिया द्वारा प्रदाय कर दी गई है, लॉ कॉलेज की शुरूआत इसी शैक्षणिक सत्र 2023-24 से की जायेगी, प्रवेश संबंधी प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश प्राचार्य महाविद्यालय डॉ एसडी राठौर को प्रदान कर दिये गये है।
प्राचार्य डॉ एसडी राठौर ने जानकारी दी कि शासकीय महाविद्यालय श्योपुर में लॉ कॉलेज का संचालन इसी सत्र से किया जायेगा तथा प्रवेश की प्रक्रिया दो-तीन दिन में ही शुरू की जायेगी। उन्होंने बताया कि बीसीआई द्वारा तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम के लिए मान्यता प्रदान कर दी गई है तथा 60-60 स्टूडेंट की दो क्लास संचालित की जायेगी, जिसके लिए दो-तीन दिन में प्रवेश शुरू कर दिये जायेगे। उन्होंने बताया कि जीवाजी विश्व विद्यालय ग्वालियर द्वारा पूर्व में ही लॉ कॉलेज के लिए संबद्धता प्रदान कर दी गई थी। इससे श्योपुर जिले के उन विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा, जो लॉ के क्षेत्र में अपनी पढाई कर कैरियर बनाना चाहते है, अब लॉ की पढाई के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नही होगी।
उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय सांसद एवं केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर के दृढ संकल्प, युवाओं के प्रति संवेदनशीलता एवं गम्भीर प्रयासों की वजह से श्योपुर के विद्यार्थियों को कानून की पढाई करने का सपना पूरा हो गया है। इसके लिए उन्होने श्योपुर जिले के विद्यार्थियों की ओर से लॉ कॉलेज की मान्यता प्रदान करने कॉलेज को स्थापित कराने के लिए किये गये प्रयासों के लिए आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।