TOP STORIESताजातरीनराजस्थान

कोटा एयरपोर्ट मोदी की गारंटी, हर हाल में पूरी होगी नामांकन सभा में भजनलाल-बिरला ने कांग्रेस पर बोला हमला

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- कोटा-बूंदी लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। कोटा एयरपोर्ट के मसले पर कांग्रेस को घेरते हुए सीएम और बिरला ने कहा कि कोटा में एयरपोर्ट बनेगा, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है। भाजपा सरकार ने एयरपोर्ट निर्माण की सभी बाधाओं को दूर कर दिया है। डीपीआर बनते ही कोटा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं से प्रत्येक बूथ पर कमल खिलाने और ओम बिरला को पांच लाख वोटों से जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि कहा कि कोटा एयरपोर्ट के लिए वनभूमि डायवर्जन और अन्य औपचारिकताओं के लिए राज्य सरकार को पैसे जमा करवाने थे, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पैसे जमा नहीं करवाए। राज्य में भाजपा सरकार बनते ही हमने न सिर्फ पैसे जमा करवाए बल्कि सभी बाधाओं को भी दूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की जननि कांग्रेस है। राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार भी भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई थी। कांग्रेस के राज में 19 में से 17 पेपर लीक हुए। हमने वादा किया था कि युवाओं की आंखों में आंसू लाने वालों को खून के आंसू रूलाएंगे। आज हर रोज पेपर लीक माफिया की गिरफ्तारी हो रही है।

कोटा-बूंदी की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा कियाः बिरला
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने कहा कि रोड और रेल कनेक्टिविटी से लेकर ग्रामीण विकास तक, पिछले 10 सालों में बुनियादी विकास के सभी कार्यों को पूरा किया है। कांग्रेस यदि नहीं अटकाती तो अब तक एयरपोर्ट का काम भी प्रारंभ हो चुका होता। लेकिन अब सब बाधाएं हमने दूर कर दी हैं, मोदी के तीसरे कार्यकाल में कोटा को एयरपोर्ट मिल जाएगा। उन्होेंने कहा कि यह चुनाव देश के परिवर्तन का चुनाव है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित बनाने का चुनाव है। जनता इस बार भी पहले भी अधिक प्रेम से कमल खिलाकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प पूरा करे। कोटा-बूंदी की जनता का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने बेटे और भाई के रूप में जो प्यार दिया, वही मेरी ताकत रहा है। जिन कार्यकर्ताओं ने मेरे लिए दिन-रात मेहनत की उनका मैं सदैव ऋणि रहूंगा। जनता का जो प्यार और भरोसा है उसे कायम रखने के लिए काम करता रहेंगे।

बिरला ने देश को गौरवान्वित कियाः जोशी
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला ने देश को गौरवान्वित किया है। ऐसे अनेक अवसर हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला की सराहना की, इससे प्रत्येक प्रदेशवासी का हृदय गर्व से भर उठा। उन्होंने आह्वान किया कि 26 अप्रैल को भाजपा को अधिक से अधिक वोटो से जिता कर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री तथा ओम बिरला को तीसरी बार सांसद बनाएं।

25 सीटों पर जीतेगी भाजपाः बैरवा
उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने मानस बना लिया है कि वह भाजपा को वोट कर नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएगी। 19 और 26 अप्रैल को जनता हर सीट पर कमल खिलाकर सभी 25 सांसद भाजपा के ही बनाएगी।

पेपर लीक में शामिल थे कांग्रेस के एमएलए-मंत्रीः मीना
ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस के एमएलए और मंत्री पेपर लीक में शामिल थे। उन्होंने कई बार इसके सबूत दिए लेकिन कांग्रेस सरकार दोषियों को बचाती रही। अब भाजपा की सरकार में एक-एक कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से मोदी की झोली में हमें कमल के 25 फूल भेंट कने के लिए जनता एकजुट हो चुकी है।

राम भक्तों पर कांग्रेस ने चलवाई गोलियांः दिलावर
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि कांग्रेस सदैव से राम और सनातन संस्कृति से नफरत करती रही है। कांग्रेस ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान राम भक्तों पर गोलियां चलवाईं, पूर्व में गोवध की रोक की मांग कर रहे संतों पर भी कांग्रेस ने ही गोलियां चलवाई थीं। ऐसी कांग्रेस को जनता को सबक सिखाने को तैयार है।

चुनाव से पहले परिणाम आ गयाः नागर
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि बिरला के नामांकन के लिए गांव-गांव, ढाणी-ढाणी से लोग उत्साह से आए हैं। यह जन सैलाब बता रहा है कि चुनाव का परिणाम जनता तय कर चुकी है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस बार पहले से भी अधिक मतों से जीत दर्ज कर रहे हैं।

यह प्रबुद्धजन रहे मौजूद
ओम बिरला के नामांकन से पूर्व आयोजित सभा में विधायक संदीप शर्मा, कल्पना देवी, पूर्व विधायक चंद्रकांता मेघवाल, अशोक डोगरा, भवानी सिंह राजावत, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुलाल सैनी, शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन, देहात जिलाध्यक्ष प्रेम गोचर, बूँदी जिला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, लोकसभा चुनाव संयोजक सुनीता व्यास, पूर्व विधायक रामगोपाल बैरवा, कोटा दक्षिण महापौर राजीव भारती, नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी, व लव शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता पंकज मेहता, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुसूईया गोस्वामी, पूर्व जिला अध्यक्ष देहात योगेंद्र नंदवाना अलकू, पूर्व महापौर महेश विजय, पूर्व उप महापौर योगेंद्र खींची गोविंद शर्मा सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित थे। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल मीणा ने किया।

उमड़ा जनसैलाब, अंदाजा लगाते रह गए लोग
भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला की नामांकन रैली में शामिल होने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। कोटा-बूंदी लोक सभा क्षेत्र की गांव-ढाणी से लोग उमड़ पड़े। नामांकन सभा के तय समय सुबह 11 बजे से पूर्व ही शहर की सड़कें जगह-जगह जाम हो गईं। हर सड़क, हर मार्ग से जनसमूह उम्मेद सिंह स्टेडियम की ओर बढ़ता गया। ट्रेफिक को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए पुलिसकर्मी कम पड़ गए और यातायात को जगह-जगह से डायवर्ट करना पड़ा। उधर लोगों के लिए सभा स्थल पर लगाया पाण्डाल विशाल जनसमूह के सामने छोटा पड़ गया। सभा के बाद जैसे ही बिरला का कारवां कलेक्ट्री की ओर रवाना हुआ तो अग्रसेन चौराहे, विवेकानंद चौराहे से नवन चौराहा होते हुए कलक्ट्री की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह पैक हो गई। सड़क पर पांव रखने तक की जगह नहीं मिली। जिधर देखों उधर हाथों में भाजपा का झण्डा लहराते हुए लोग ही नजर आ रहे थे। रास्ते में जगह-जगह विभिन्न समाजों, संगठनों तथा संस्थाओं की ओर नामांकन रैली में आए लोगों का पुष्पवर्षा का स्वागत किया गया।