पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देकर कमलनाथ सरकार ने लिया था ऐतिहासिक फैसला – पटेल

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>>  मध्यप्रदेश। प्रदेश में पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी एवं सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण, देकर 15 माह की कमलनाथ सरकार ने ऐतिहासिक एवं साहसिक फैसला लिया था जो काम पिछड़ो वर्ग होने के वावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 15 साल में भी नही कर पाए वो कमलनाथ सरकार ने सिर्फ 15 माह में किया इससे ये स्पष्ट शिवराज सिंह की मंशा और नियत में खोट रही है। पिछड़े दलितों को आजादी के बाद से आज तक  जो भी लाभ मिला है वो सिर्फ  कांग्रेस पार्टी ने दिया है। कांग्रेस जँहा इतने बड़े वर्ग को लाभ देने का कार्य करती तो भाजपा ने पिछड़ा वर्ग,को सिर्फ वोट बैंक समझा। ये बात प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रदेश पिछड़ा वर्ग के प्राभारी पवन पटेल ने कार्यकर्ताओं और प्रेसवार्ता में पत्रकारों से कही। श्री पटेल प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रति आभार व्यक्त करने निकाली जा रही ओबीसी  आभार यात्रा के दौरान भिण्ड प्रभास पर आए थे, जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाकर भाजपा सरकार की पोल खोलने के कार्य कर रही है साथ साथ  कमलनाथ का आभार व्यक्त करेगी।  इस अवसर पर मीडिया से चर्चा में पटेल ने कहा कि शिवराज कहते है मैं किसान का बेटा हूं और आज कृषि क्षेत्र का क्या हाल है पूरा प्रदेश जानता है 18 सालों से शिवराज सिंह कहते हैं मैं आप का मामा हूं आज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहे हैं, मध्य प्रदेश नंबर एक पर है। 28 साल से शिवराज सिंह कहते रहे मैं ओबीसी का रक्षक हूं और आज तक पिछड़ी ओबीसी जाति का आरक्षण नहीं हुआ, जब से हम लोग लगे हैं हमारी सरकार आई हम ने ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण लागू किया। इसमें भाजपा सरकार श्रेय लेना चाह रही है, जनता इसका फैसला करे इसमें भावनाओं की बात होती है, मुंह चलाने से नहीं होता है। ये दिल की बात है, ये हमारी नीयत थी इसलिए हमने 27 फीसदी आरक्षण लागू किया, मुझे श्रेय की आवश्यकता नहीं, सच्चाई की आवश्यकता है मैं उम्मीद करता हूं मध्य प्रदेश के हर ओबीसी से आप सच्चाई की बात कीजिए।

जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने कहा कांग्रेस ही देश का वो दल हैं जिसने हर वर्ग को सम्मान दिया, कांग्रेस ने देश को आर्थिक रूप से विकसित किया और संवैधानिक संस्थाओं, उधोगों, अस्पताल, स्कूल,विश्व विधालय का निर्माण किया लेकिन भाजपा रेल,सहित कई संस्थाओं को बेचकर खोखला कर रही हैं। इसलिए हम सब आगामी 17 सितंबर को असफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

कार्यक्रम का संचालन नगर अध्यक्ष संजय भूता ने किया और आभार सहयोजक अरविंद सोनी ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश सचिव नवल राजपूत, पूर्व अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल, वीरेंद्र यादव, विधाराम शर्मा, कल्लू भारोली,राजवीर बघेल, अनिल भारद्वाज, ममता मिश्रा, राहुल कुशवाह, मनीष शिवहरे, अशोक गुप्ता, रामा पार्षद, तोमर, अमर सिंह कुशवाह,अंकित तोमर, सोनवीर यादव, प्रदीप प्रजापति, आदि ने भी अपने विचार रखें।