FEATUREDमध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के लिये यह अत्यंत प्रसन्नता और गौरव का क्षण- मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के लिये अत्यंत प्रसन्नता एवं गौरव के क्षण हैं। हमारा मध्यप्रदेश स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 में वेस्ट जोन में टॉप स्टेट बना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस सफलता के लिये सभी नागरिकों, संगठनों, सामाजिक संस्थाओं का आभार प्रकट करते हुए उन्हें बधाई दी है।

स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ट कार्य के लिये मध्यप्रदेश को मिलेंगे कई पुरस्कार
स्वच्छ भारत दिवस 2 अक्टूबर को दिल्ली में होगा आयोजन

 

स्वच्छ भारत मिशन में उत्कृष्ठ कार्य के लिये मध्यप्रदेश को कई पुरस्कारों के लिये चुना गया है। राष्ट्रपति द्वारा 2 अक्टूबर को विज्ञान भवन दिल्ली में होने वाले स्वच्छ भारत दिवस पर यह पुरस्कार मध्यप्रदेश के दल को प्रदान किये जाएंगे।

मध्यप्रदेश के लिये यह अत्यंत प्रसन्नता और गौरव का क्षण- मुख्यमंत्री श्री चौहान -It is a moment of great happiness and pride for Madhya Pradesh- Chief Minister

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के महायज्ञ में ग्रामीण भारत के निवासी अपना बढ़-चढ़ कर योगदान दे रहे हैं। स्वच्छता ही सुन्दरता है। हम सभी के सम्मिलित प्रयासों से स्वच्छ, सुन्दर और प्रदूषण रहित राष्ट्र बनेगा। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता को लेकर जागरूकता ही नहीं समर्पण भाव भी दृढ़ हुआ है। गाँवों की नई तस्वीर उभरी है।

विश्वरंग पुस्तक यात्रा का शुभारंभ Vishwarang Book Yatra launched

स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण वर्ष 2022 में वेस्ट जोन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले राज्यों में मध्यप्रदेश को प्रथम स्थान, उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिलों में भोपाल को प्रथम एवं इंदौर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार सुजलाम अभियान-1 में श्रेष्ठ कार्य के लिये मध्यप्रदेश को प्रथम एवं सुजलाम अभियान-2 में मध्यप्रदेश को चतुर्थ पुरस्कार प्राप्त हुआ है।