बिहार

वैशाली में जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने अग्निकांड से पीड़ित परिवार के बीच राहत सामग्री का वितरण किया

हाजीपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा.एलबी सिंह और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने अग्निकांड से पीड़ित 20 से अधिक परिवार के बीच तोसक ,कपड़ा भोजन सामग्री तथा अन्य जरूरी सामान का वितरण किया।

वैशाली जिले के धरमपुर गांव निवासी अशोक महतो समेत 20 से अधिक लोगों के घर कुछ दिन पूर्व आग लग गयी थी, जिससे लाखों रूपये की क्षति हुयी थी।

इस बारे में जब जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा.एल.बी.सिंह को पता चला तब वह दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक समाज सेवी डा. नम्रता आनंद, और अपनी टीम के साथ पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचे और उनके बीच तोसक,कपड़ा भोजन सामग्री, चटाई, मच्छर दानी, बाल्टी , मग समेत अन्य जरूरी सामग्री का वितरण किया।

इस अवसर पर डा. एलबी सिंह ने कहा कि समाज सेवा करना सभी मनुष्यों का नैतिक उत्तरदायित्व है। अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए मानव को यह कार्य करना चाहिए। हम सभी को अपने दिल में समाज एवं देश के प्रति कुछ करने का जज्बा रखना चाहिए. जब भी सेवा का मौका मिले हमें आगे आकर उसे करना चाहिए।  हम तन-मन धन सभी तरह से समाज की सेवा कर सकते है।समाज सेवा के लिए भौतिक संसाधनों से कहीं अधिक दिल में समाज सेवा की भावना का होना आवश्यक होता है।

इस अवसर पर समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने कहा,समाज सेवा का जज्बा यदि इंसान के अंदर हो तब वह किसी भी मुश्किल का सामना कर सेवा कर ही लेता है।पीड़ित परिवार के सदस्यों की मदद कर मन में सुखद अनूभूति हो रही है। ऐसे छोटे छोटे प्रयासों से ही सामाजिक आन्दोलन खड़े कर बड़े सुधार किये जा सकते हैं।हमारी कोशिश रहती है कि लोगों के बीच अधिक से अधिक मदद पहुंचायी जा सके। उनकी संस्था दीदीजी फाउंडेशन बिना किसी अपेक्षा के समाज के पिछड़े वर्ग की सेवा और देश की भावी पीढ़ी को संस्कारित करने का कार्य समर्पण भाव से करती है।समाजसेवा करने के लिए मनुष्य में जज्बा भी होना चाहिए।