प्रतिस्पर्धात्मक दौर में शिक्षित बालिकाएं प्रतिभा के बलबूते नए आयाम स्थापित कर रही हैं – रेखा शर्मा

बून्दीKrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> आज के प्रतिस्पर्धात्मक दौर में शिक्षित बालिकाएं अपनी प्रतिभा के बलबूते नए आयाम स्थापित कर रही हैं, वें आगे बढ कर दौहरे व्यक्तित्व का निर्माण कर रही हैं। ऐसा कहना है उमंग संस्थान की मार्गदर्शिका और बाल कल्याण समिति की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा का, जो वर्चुअल प्लेटफार्म पर बालिकाओं को सम्बोधित कर रही थी।
उमंग संस्थान द्वारा उमंग’स फ़्रीबीईंग मी वॉल के तहत राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह की श्रंखला में आज बालिका शिक्षा के आयाम विषय पर वर्चुअल परिचर्चा आयोजित की गई। परिचर्चा में मुख्य वक्ता के रुप में बोलते हुए रेखा शर्मा ने कहा कि शिक्षित बालिकाएं समाज में बदलाव का प्रतीक बनती जा रही हैं और पारिवारिक एवं व्यावसायिक क्षेत्र की चुनौतियों का सफ़लतापूर्वक सामना कर रही हैं।
उमंग संस्थान द्वारा आयोजित इस परिचर्चा में बून्दी सहित अन्य जिलों की 375 बालिकाएं ने सहभागिता की और अपने विचार भी साझा किए।

फ़ैंसी ड्रेस विद प्रजेन्टेशन का होगा आयोजन…….
बालिका दिवस सप्ताह मे संस्थान द्वारा जिला स्तरीय फ़ैंसी ड्रेस विद प्रजेन्टेशन का आयोजन दो वर्गों मे कक्षा 3 से 12 तक के बालक बालिकाओं के लिए करवाया जायेगा। इसमें भाग लेने के लिए संस्थाप्रधानों के माध्यम से एक मिनिट का विडिओं तैयार कर भिजवाना होगा। प्रतियोगिता के प्रभारी लोकेश कुमार जैन तथा संयोजक नन्द प्रकाश शर्मा नन्जी को बनाया गया है।

टीम उमंग मे सौंपे नवीन दायित्व.…..
इससे पूर्व टीम उमंग का पुनर्गठन करते हुए विनोद कुमार गौतम तथा लोकेश कुमार जैन को उपाध्यक्ष, सर्वेश तिवारी तथा कुश जिन्दल को समन्वयक तथा कमलेश शर्मा, प्रमोद कुमार श्रंगी तथा अमन दाधिच को जन सम्पर्क और मीडिया प्रभारी तथा गुरमीत सिंह को “एक पौधा मेरा भी” प्रकल्प का संयोजक बनाया गया।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com