आगे आने वाले समय में संपूर्ण मध्यप्रदेश में होगा विकास ही विकास- डॉ नरोत्तम मिश्रा

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जी ने दतिया में किया ध्वजारोहण

आगे आने वाले समय में संपूर्ण मध्यप्रदेश में होगा विकास ही विकास- डॉ नरोत्तम मिश्रा

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>> मध्यप्रदेश शासन के गृह जेल संसदीय कार्य विधि विधायी मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा जी ने गणतंत्र दिवस पर दतिया में जिला पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड़ की सलामी ली। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के गणतंत्र दिवस का संदेश का वाचन कर उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया।

गृह मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा  ने गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रातः 9 बजे जिला पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड में ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड़ का निरीक्षण किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन कर नागरिकों को गगतंत्र दिवस की शुभकांमनाएं दी।

समारोह में पुलिस बल एसएएफ 29 वीं वटालियन प्लाटून के मार्च पास्ट की सलामी ली और प्लाटून कमाण्ड़रों से परिचय प्राप्त किया इस दौरान कलेक्टर संजय कुमार पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर साथ थे परेड़ का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला ने किया मुख्य अतिथि ने अनेकता में एकता के प्रतीक रंग-रंगबिरगें गुब्बारे छोड़े।

 

गृह मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों एवं विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया गया। परेड़ के आकर्षक प्रदर्शन हेतु 29वीं वटालियन एसएएफ के प्लाटून (प्रथम) पुरस्कार जिला पुलिस बल प्लाटून 1 को (द्धितीय) और होमगार्ड के प्लाटून को (तृतीय) स्थान प्राप्त होने पर पुरस्कृत किया

 

शासन की विभिन्न जन कल्यणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो पर केन्द्रित विभिन्न विभागों द्वारा निकाली गई चलित झांकियों में सामाजिक न्याय विभाग को (प्रथम) समग्र शिक्षा अभियान को (द्धितीय) और महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग को संयुक्त रूप से (तृतीय) पुरस्कार दिया गया समारोह स्थल पर लिटिल फ्लावर स्कूल द्वारा देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति के लिए पुरस्कृत दिया गया।

 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों लोकतंत्र सेनानियों एवं उनके आश्रितों को श्रीफल शाॅल एवं पुष्पहार से सम्मानित किया। कलेक्ट्रेट एक्सप्रेस वाहन का किया शुभारंभ गृह मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर नागरिकों को शहर से नवीन कलेक्ट्रेट जाने एवं वापस आने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए कलेक्ट्रेट एक्सप्रेस (वाहन) को हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया उक्त से एक तरफ से जाने का किराया 10 रूपये निर्धारित किया गया है।

 

कार्यक्रम स्थल पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया, विधायक भाण्ड़ेर श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया, पूर्व विधायक डाॅ आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल सहित अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर डाॅ रतन सूर्यवंशी व्याख्यता मनोज द्धिवेदी एवं वरिष्ठ शिक्षक श्रीमती कविता त्रिपाठी द्वारा किया गया।