ताजातरीनराजस्थान

दुल्हा क्लीन शेव नहीं होगा तो लगेगा 21 हजार रुपये का जुर्माना

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- नागर धाकड़ समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में क्लीन शेव दुल्हा ही घोड़ी पर चढ़ेगा। अगर, दाढ़ी वाला दूल्हा आता है तो उस पर 21 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। विवाह सम्मेलन को लेकर हुई पंच पटेल की बैठक में इसका निर्णय लिया है। 16 मई को अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
विवाह सम्मेलन में दूल्हे को दाढ़ी (शेविंग) बना कर आने पर ही सम्मेलन में प्रवेश दिया जाएगा। अगर दूल्हा शेविंग बनाकर नहीं आता है तो सम्मेलन समिति की ओर से 21000 रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा। वहीं, सम्मेलन परिसर में ही समिति की ओर से एक नाई की व्यवस्था की जाएगी। जो दाढ़ी बढाकर आने वाले दूल्हे की शेविंग बनाकर निर्णय की पालना कराएगा। विवाह सम्मेलन समिति अध्यक्ष श्योजी लाल नागर की अध्यक्षता में विवाह सम्मेलन को लेकर गलवा पेटे के हठिला हनुमान मंदिर परिसर में पंचों की बैठक हुई जिसमें कई निर्णय लिए।
समिति महामंत्री बाबूलाल धाकड़ और मीडिया प्रभारी श्योजी लाल धाकड़ ने बताया की बैठक में विवाह योग्य जोड़ो का अधिकाधिक पंजीयन एवं भामाशाह बनाने पर विशेष जोर दिया गया। सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर नागरचाल के 108 गांव के लोगों ने विवाह सम्मेलन को लेकर अपने अपने विचार व्यक्त किए। विवाह सम्मेलन में सम्मिलित होने वाले वर-वधू के जोड़े की रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 8 मई तक बढ़ाई गई है। समिति की ओर से हीरालाल नागर ऊर्जा मंत्री राजस्थान सरकार को सामूहिक विवाह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय धाकड़ समाज के प्रदेश अध्यक्ष हेमराज नागर, नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव अध्यक्ष रमेश नागर, नैनवां प्रधान पदम नागर, सेवानिवृत्ति नायब तहसीलदार राधेश्याम धाकड़, भोमपाल धाकड़, राजुलाल धाकड़, सेवानिवृत्ति बीईओ रामस्वरूप धाकड़, घासीलाल धाकड़, एडवोकेट राधेश्याम धाकड़, सुरेंद्र धाकड़, किशनलाल धाकड़, सत्यनारायण धाकड़, मदनलाल नागर, पूर्व सरपंच सोहनलाल धाकड़ सहित नागरचाल धाकड़ 108 गांव व पलाई पंचायत के संकल पंच मौजूद रहे।