मृतक युवक की हुई पहचान, महिला ने युवक पर 2 साल पहले लगाया था दुष्कर्म का आरोप

  भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> देहात थाना क्षेत्र के रतनू पुरा में रहने वाली पूजा घर के अंदर गोली लगने से घायल हुई थी। वहीं एक युवक का शव भी पडा हुआ था। पुलिस इस मामले की पडताल को लेकर रातभर खोजबीन करती रही। सुबह युवक की पहचान हो गई। युवक, मोहल्ले में ही रहता था। दो साल पहले पूजा ने उक्त युवक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है। पुलिस के  मुताबिक रतनू पुरा में रहने वाली पूजा पत्नी राघवेंद्र यादव के घर गोली चली थी, जिसमें पूजा घायल हुई और मौके पर एक युवक का शव मिला था। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो गोली लगने से पूजा अचेत अवस्था में मिली। वहीं एक युवक का शव बेड रूम में पडा था। यह मामले को लेकर देहात थाना पुलिस रातभर पडताल में जुटी रही। यहां सुबह फिंगर एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरे मामले की पडताल की तभी युवक की पहचान हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपीगणों की तलाश शुरु कर दी है।

 

पुलिस के अनुसार मृतक युवक, पूजा के मोहल्ला में रहने वाला नरेंद्र सिंह गौड है। यह युवक न्यायालय का निलंबित कर्मचारी है। वर्ष 2019 में पूजा ने नरेंद्र पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद मामला न्यायालय में विचाराधीन है। तब से नरेंद्र निलंबित चल रहा था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले को आशनाई से जोडकर देख रही है। पूजा के घायल होने के बाद उसे उपचार के लिए ग्वालियर भेजा गया है। पूजा के होश में आने के बाद बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद हकीकत सामने आएगी। मृतक नरेंद्र कुमार गौढ डबरा का रहने वाला है। यह जो भिण्ड न्यायालय में पदस्थ था। इसके बाद महिला के संपर्क में आने से घर आना जाना शुरू हो गया था। पुलिस का कहना है कि बीते दो साल पहले नरेंद्र और पूजा में किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी। इसके बाद नरेंद्र से फिर मेल.मिलाप के लिए आने जाने लगा। मंगलवार की रात को घर के अंदर क्या हुआ। इस बात की पड़ताल शुरू की जा रही है।

 

नरेन्द्र पूजा में किसी बात को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस प्रथम दृष्टया इस एंगल से जांच कर रही है कि नरेंद्र और पूजा में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। पहले नरेंद्र ने पूजा को कट्टे से गोली मारी फिर स्वयं को मारकर आत्महत्या कर ली। देहात थाना पुलिस का कहना है कि युवक की कनपटी के ऊपर सिर में गोली लगी है जो कि आत्महत्या की ओर इशारा करती है। इसके अलावा पुलिस दूसरे एंगल से भी पडताल कर रही है। अब तक की जांच में यह भी सामने आया कि पूजा के घर नरेंद्र का फिर से आना जाना शुरू हो गया था। ऐसे में पूजा और नरेंद्र को अकेले में किसी परिजन ने देख लिया होगा। इसलिए दोनों पर गोली चलाई गई। फिलहाल पूरे मामले पर पुलिस पूजा के बयान दर्ज करने के बाद ही पर्दा उठाएगी। देहात थाना पुलिस ने मृतक नरेंद्र के परिजनों से डबरा बातचीत करके बुलाया गया है। पुलिस मृतक नरेंद्र की पत्नी और पिता के भी बयान लेगी। इसके अलावा शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। इधर गोली लगने से घायल पूजा के पति से भी फोन पर चर्चा करके पूरे मामले की जानकारी दे दी। पूजा का पति फौज में है और इन दिनों जम्मू-कश्मीर में तैनात है।