ताजातरीनराजस्थान

कोटाखुर्द गांव में मानवता हुई शर्मसार, झाड़ियों में मिला नवजात शिशु

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बूंदी जिले के देइखेड़ा थाना क्षेत्र के कोटाखुर्द गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई, जहां एक कलयुगी मां ने अपने नवजात शिशु को झाड़ियां में फेंक दिया।कड़ाके की ठंड में नवजात शिशु को झाड़ियां में देख ग्रामीण स्तब्ध रह गए। गनीमत रही कि समय रहते ग्रामीणों को नवजात के बारे में पता चल गया। मौके पर पहुंची देईखेड़ा पुलिस और अस्पताल की टीम ने नवजात को अपने कब्जे में लिया और प्राथमिक उपचार के बाद कोटा के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान के दौरान नवजात की मौत हो गई।
देईखेड़ा थाना अधिकारी चंद्रभान ने बताया कि लाखेरी क्षेत्र के कोटाखुर्द ग़ांव में बुधवार को सुबह झाड़ियों में एक नवजात शिशु के पड़े होने की सूचना सरपंच सुनील मीणा और समाजसेवी देवेंद्र गौतम के द्वारा दी गई। सूचना पर देईखेड़ा पुलिसकर्मी और कोटाखुर्द स्वास्थ्य केंद्र पर नियुक्त एएनएम को लेकर मौके पर पहुंचे और नवजात को अपने कब्जे में लिया। जहां से उसे देईखेड़ा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद नवजात को कोटा के लिए रेफर कर दिया गया। नवजात का जन्म कुछ घंटों पहले ही हुआ बताया जा रहा है। देईखेड़ा एसएचओ सिंह ने बताया कि नवजात शिशु मिलने पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रहे है कि नवजात को किसने झाडियों में फैंका।
सरपंच व ग्रामीणों ने कठोर कार्यवाही की मांग की
मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना के प्रति रोष प्रकट करते हुए सरपंच सुनील मीणा व ग्रामीणों ने दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना समाज को कलंकित करने वाली है ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई होने पर ही इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकेगा है।