राजस्थान

भगवान देवनारायण शोभायात्रा में उमडा अपार जनसमूह Huge crowd gathered in Lord Devnarayan Shobhayatra

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-गुर्जर विकास संगठन के तत्वाधान में मनाए जा रहे भगवान देवनारायण जयंती महोत्सव के तहत रविवार को जिलाध्यक्ष देवलाल चांदना के नेतृत्व में शहर में निकली भगवान देवनारायण की विशाल शोभायात्रा में अपार जनसमूह उमड़ पड़ा। शोभा यात्रा देवपुरा स्थित देवनारायण मंदिर से शुरू हुई जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई बाईपास रोड स्थित भगवान देवनारायण मंदिर परिसर पहुंच आम सभा में तब्दील हो गई। यहां वक्ताओं ने समाज बंधुओं से सामाजिक एकजुटता पर जोर दिया वहीं विभिन्न प्रतिभाओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। शाम को भगवान देवनारायण की महा आरती एवं महा प्रसादी के साथ देवनारायण जयंती महोत्सव का समापन हुआ।

भगवान देवनारायण शोभायात्रा में उमडा अपार जनसमूह Huge crowd gathered in Lord Devnarayan Shobhayatra

शोभा यात्रा का पग पग पर हुआ स्वागत
रविवार को बूंदी में निकली भगवान देवनारायण की विशाल शोभायात्रा का शहर भर में पग पग पर भव्य स्वागत हुआ। यहां दर्जनों स्थानों पर विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों ने गुर्जर समाज जिलाध्यक्ष देवलाल चांदना का माल्यार्पण व साफा बंधवा कर स्वागत एवं अभिनंदन किया। वहीं शोभायात्रा के मार्ग में दर्जनों स्थानों पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा स्वागत द्वार लगाए गए थे। जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया।

अखाड़े बाजो ने दिखाए हैरतअंगेज करतब
देवनारायण शोभायात्रा में शामिल विभिन्न अखाड़ों के अखाड़े बाजो ने एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतबों का प्रदर्शन कर लोगों को दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया। शोभायात्रा में घोड़ों पर सवार कलाकारों ने विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन कर आमजन को हैरत में डाल दिया वहीं शोभायात्रा में शामिल 24 बगड़ावतों की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।

श्री मीणा समाज ने किया शोभायात्रा का पुष्प वर्षा से किया स्वागत
अखिल भारतीय श्री मीणा समाज विकास समिति बूंदी जिलाध्यक्ष रामेश्वर मीणा छरकवाडा के नेतृत्व में श्री मत्स्य भगवान मंदिर के सामने देवनारायण भगवान की जयंती पर शोभायात्रा में गुर्जर समाज जिलाध्यक्ष देवलाल चांदना एवं कार्यकारिणी का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया और शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा की गई।