ताजातरीनराजस्थान

जिले में मतदान के प्रति बढ़े उत्साह से राज्य में मिला ग्याहरवां पायदान

बून्दी.Krishnakantrathore/ @www.rubarunews.com>> विधानसभा आम चुनाव में इस बार जिले में मतदान के प्रति उत्साह में वृद्धि देखने को मिली है जिसकी बदौलत 77.16 प्रतिशत मतदान के साथ प्रदेश में बूंदी 11 वें स्थान पर रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में किए गए समन्वित प्रयासों में व्यापक मतदाता जागरूकता कार्यक्रमो के अनवरत आयोजन हुए है। जिला इलेक्शन आइकॉन के रूप में प्रभावी नेतृत्व द्वारा डॉ सर्वेश तिवारी द्वारा न केवल युवाओं में मतदान के प्रति सकारात्मक व्यवहार विकसित किया गया अपितु युवाओं की सक्रिय टीम सृजित कर मतदान जागरूकता में अग्रदीप बनाने का उल्लेखनीय कार्य किया गया है इस हेतु मंगलवार को छत्रपुरा स्थित नेहरू युवा केंद्र कार्यालय पर तिवारी का साफा बंधवाकर अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता में सराहनीय कार्य हेतु नेहरू युवा केन्द्र पर जिला युवा अधिकारी कशिश जेठवानी ने जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ. सर्वेश तिवारी का माल्यार्पण कर साफ़ा बँधवा कर अभिनंदन किया। लोकतंत्र के सुदृढ़ीकरण की दिशा में इस उपलब्धि पर प्रशासन व पूरी टीम को बधाई देते हुए जेठवानी ने कहा कि सशक्त राष्ट्र निर्माण में युवाओं की हमेशा अहम भूमिका रही है। युवाओं को समुचित दिशा निर्देश देते हुए जिला आइकॉन ने उनकी सृजनात्मक का राष्ट्रीय कार्य में उपयोग किया है और उनमें मतदान के प्रति एक स्थाई व्यवहार का निर्माण किया है जो प्रशंसनीय है कितना कार्यक्रमों के माध्यम से जुड़े युवा अब विभिन्न प्रकार के राष्ट्रीय कार्यक्रमों के माध्यम से अपने दायित्व का निर्वहन करते रहेंगे । युवा टीम सदस्यों का भी माल्यार्पण कर स्वागत कर उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में सजग टीम के साथ संगोष्ठियों कार्यशालाओं जनसंपर्क नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न नवाचारो, कलात्मक कार्यक्रमों व विशेष प्रयासों से मतदान में 1.84 प्रतिशत की वृद्धि अर्जित की गई जो सभी के लिए गौरव की बात है।

इस अवसर पर जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कोई भी अभियान युवा पीढ़ी की भूमिका के बिना अधूरा है इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम में कॉलेज में अध्यनरत एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े विभिन्न युवाओं को सम्मिलित किया गया ताकि आने वाले समय में भी सकारात्मक गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। इस उपलब्धि में सर्वाधिक भूमिका उन सजग मतदाताओं की रही है जिन्होंने मतदान किया है। साथ ही प्रशासनिक पदाधिकारीजन की सक्रियता,स्वीप टीम एवं सजग युवाओं के साथ मीडिया जगत की अनवरत सराहनीय भूमिका रही है जिन्होंने इस प्रक्रिया से जुड़कर लोकतांत्रिक परंपरा को सक्रिय सहयोग दिया है, आशा है भविष्य में होने वाले चुनाव में इससे अधिक सकारात्मक परिणाम हमें प्राप्त होंगे। इस अवसर पर उन्होंने जिला प्रशासन, स्वीप टीम, मीडिया जगत व अन्य सभी आम नागरिकों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर स्वीप टीम के कैम्पस एंबेसडर आतिश वर्मा, योग प्रशिक्षक भूपेन्द्र योगी, नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार तुलसीराम मीना, बालूलाल वैष्णव, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक शिवराज गोचर मौजूद रहे।