Punjab Assembly Elections 2022: विकास से लेकर इमोशनल कार्ड का इस्तेमाल कर रहे राजनीतिक दल

पंजाब.Desk/ @www.rubarunews.com-राजनीतिक दलों ने मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने के लिए कोई माध्यम नहीं छोड़ा है। दो साल की कोरोना महामारी के बाद बहुत कुछ बदल गया है और लोगों का ऑनलाइन मीडिया के प्रति रुझान भी बढ़ा है। चुनाव कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हो हो रहा है। राजनीतिक रैलियों और सभाओं पर अभी तक प्रतिबंध था। ऐसी परिस्थतियों में मैदान में जाकर चुनाव प्रचार से ज्यादा सोशल मीडिया पर प्रचार हो रहा है। लिहाजा नेताओं ने सारा जोर वर्चुअल चुनाव प्रचार पर लगा रखा है। बदलते परिदृश्य के साथ, सभी दलों ने आश्वासन दिया कि वे अपने घोषणा-पत्र के साथ पहुंचने के लिए सोशल मीडिया टूल का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करते हैं। देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर भी सभी राजनीतिक दल मतदाताओं से अपील कर रहे हैं।आइए जानते है किस तरह पार्टियां जनता तक अपनी पैठ बढ़ा रही हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस का सीएम चेहरा होंगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उनके नाम के घोषणा की। इस दौरान राहुल गांधी ने चन्नी को ‘गरीब का बेटा’ बताया। राहुल ने कहा कि चन्नी जी गरीबों, किसानों और छोटे उद्यमों की सरकार चलाएंगे। उन्होंने सत्ता में आने पर होशियारपुर में फूड पार्क और मशीन टूल्स उद्योग स्थापित करने का भी वादा किया।

कांग्रेस विधायक भारत भूषण आसू ने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि खुले कचरे के ढेरों के खतरे को रोकने के लिए, 6 कम्पेक्टर (सरभा नगर, ऋषि नगर, हमब्रान रोड, बीआरएस नगर, लोधी क्लब रोड, बरेवाल रोड) काम कर रहे हैं, जहां कचरा अलग किया जाता है, जमा किया जाता है और मुख्य डंप में स्थानांतरित किया जाता है।

सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने देसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि मोगा की बेटी मोगा की सेवा को समर्पित, अधिक से अधिक उद्योग विकसित कर रोजगार उपलब्ध कराने के विशेष प्रयास।

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बाद ने अपनी जुबान में अभिव्यक्ति के देसी ऑनलाइन मंच कू ऐप पर लिखा कि इतिहास गवाह है कि पंजाब के हर क्षेत्र का विकास शिरोमणि अकाली दल द्वारा शुरू किया गया था और विकास और समर्पण के इस अनुभव को आगे बढ़ाते हुए अकाली-बसपा गठबंधन पंजाब को फिर से चौतरफा देश में नंबर 1 राज्य बना देगा। विकास और समृद्धि।

हरसिमरत कौर बादल ने युवाओं को लुभाने के लिए सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि आगामी अकाली-बसपा गठबंधन सरकार पंजाब के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर प्रदान करेगी।

पंजाब के लोगों तक पहुंच बनाने के लिए आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं है। आप के सीएम फेस भगवंत मान ने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि पंजाब के शहरों के लिए आप की 10 गारंटी! हर पंजाबी का सपना होगा साकार… हम पंजाब को फिर बनाएंगे सुनहरा और रंगीन पंजाब….वहीं, भारतीय जनता पार्टी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पीएम मोदी का एक वीडियो शेयर कर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब की माताओं-बहनों से भावुक अपील…

इस बार चुनाव में शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता है। परमिंदर सिंह ढ़िढसा ने सोशल मीडिया ऐप कू पर पोस्ट कर जनता से अपील कर रहे है।