ताजातरीनबिहार

मां गायत्री बाल संस्कारशाला में नि:शुल्क चिकित्सा परमर्श शिविर का आयोजन

पटना.D3sk/ @www.rubarunews.com-  अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में मां गायत्री बाल संस्कारशाला, नवचेतना विस्तार केन्द्र क्षेम 06 पोस्टल पार्क में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का संयोजन मां गायत्री बाल संस्कारशाला की श्वेता रश्मि ने किया। इस अवसर स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. अंजली सिन्हा ने अपनी टीम के साथ मिलकर 250 लोगों की मुफ्त
जांच की और उन्हें दवाइंया भी दी।इस आयोजन से शिविर में मौजूद लोग काफी खुश दिखे।
डा. अंजली सिन्हा ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलता है, इस तरह के शिविर के माध्यम से लोगों की सेवा करती हूं। जिससे अबतक हजारों लोग लाभान्वित हो चुके हैं। मेरा उनका उद्देश्य लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना है। मैं लोगों की सेवा देने को अपना कर्तव्य मानती हैं। आजकल अधिकतर रोग जीवन शैली संबंधित या हमारे गलत खानपान और मानसिक तनाव के कारण हो जाते हैं। हम सभी अपनी दैनिक जीवन शैली में थोड़ा सा बदलाव करके अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए।

इस अवसर पर समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिदगी में नागरिक अनेक बीमारियों का शिकार हो रहे है, ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य के लिए समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवानी चाहिए।उन्होंने जांच शिविर में आयी डा. अंजली सिन्हा के प्रति आभार व्यक्त किया।उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऐसे शिविरों का लाभ उठाने की अपील की।
श्वेता रश्मि ने कहा, जांच शिविर का आयोजन करने का उद्देश्य प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाना हैं। ऐसे शिविरों से उन लोगों को खासा लाभ मिलता है, जो कि चिकित्सा शुल्क वहन नहीं कर सकते। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऐसे शिविरों का लाभ उठाने की अपील की।
इस अवसर पर डा. अंजली सिन्हा की टीम के सदस्य प्रतिमा कुमारी,रामवचन सिंह,धर्मवीर सिन्हा,सौरभ श्रीनिवास,धर्मेन्द्र कुमार , शीतला सिन्हा (डायटिशियन) मौजूद थी। इसके अलावा मां गायत्री बाल संस्कारशाला टीम में श्वेता रश्मि के अलावा शुभम रंजन और महिला मंडली टीम की सदस्य माया रानी,नीलिमा सिंह,जानकी देवी,शीला देवी,सुषमा देवी और राजमणि देवी समेत कई लोग मौजूद थे।मौजूद सभी लोगों ने स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए डा. अंजली सिन्हा, श्वेता रश्मि ,डा. नम्रता आनंद और मेडिकल टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।