मध्य प्रदेश

पूर्व विधायक नरवरिया पंचतत्व में विलीन-सांसद सिंधिया ने जताया शोक

भिण्ड.ShahikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मेहगांव के पूर्व विधायक हरिसिंह नरवरिया का मंगलवार को रोज हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया। वे 72 वर्ष के थे। पूर्व विधायक का अंतिम संस्कार बुधवार को किया गया। उनके निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गहरा शोक जताया।

पूर्व विधायक हरि सिंह नरवरिया के निधन की खबर से मेहगांव व भिंड जिले के राजनेताओं में शोक बना रहा। पूर्व विधायक हरिसिंह का जन्म मेहगांव क्षेत्र के ग्राम सेपुरा में कृषक परिवार हुआ था। उन्होंने बीएससी एग्रीकल्चर में पढ़ाई की। फिर कृषि विभाग में नौकरी कर ली थी। उन्होंने सामाजिक कार्यों से राजनेता, समाजसेवी व जनता का ध्यान आकर्षित कराया था। उन्होंने लोधी समाज के बच्चो की पढ़ाई के लिए देश भर में उल्लेखनीय अभियान चलाया, जिसके चलते वे समाज के शीर्षस्थ नेताओं में शुमार हो गए।

इसके चलते वे तत्कालीन वरिष्ठ कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया के नजदीकी बन गए। सन् 1990 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माधवराव सिंधिया ने उन्हें मेहगांव क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट देकर मैदान में उतारा था। इसके बाद वे चुनाव जीते और विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे थे। इसके बाद वे माधवराव सिंधिया के निज सचिव भी रहे। माधवराव सिंधिया के निधन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास रहे। हालांकि कुछ समय से वे अस्वस्थ थे। पूर्व विधायक हरि सिंह का निधन होने के बाद उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया गया। इस मौके पर समाज व क्षेत्र के वरिष्ठ राजनेता मौजूद रहे।