दुरुस्त करें राष्ट्रीय राजमार्गों के ब्लैक स्पाट्स, अतिक्रमण चिन्हित करें-जिला कलेक्टर

बूंदीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक बुधवार को जिला  कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में नगर परिषद सभापति मधु नुवाल भी मौजूद रहीं।
बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात की दृष्टि से सुरक्षित बनें, इसके लिए उपाय सुनिश्चित किए जाएं। चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं खतरे की आशंका वाले डिवाइडर कट एवं अन्य स्थानों पर सुरक्षित यातायात के माकूल प्रबंध किए जाएं ताकि जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन बूंदी बाईपास के रामगंज बालाजी वाले पॉइंट पर नेशनल हाईवे पर सुरक्षित यातायात के लिहाज से टी जंक्शन या सर्विस लेन बनाई जाए, आवश्यकता वाले स्थानों पर हाई मास्क लाइट लगाई जाए। सड़क पर घूमने वाले आवारा मवेशियों के सीगों पर रिफ्लेक्टर पेंट प्राथमिकता से कराया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि नेशनल हाईवे पर एक सप्ताह में अतिक्रमण चिन्हित किए जाएं। सुचारू, सुरक्षित यातायात एवं परिवहन के लिए पेट्रोलिंग तेज की जाएं ओवरलोड एवं क्षमता से अधिक सवारी वाले वाहनों पर निगरानी रखी जाए एवं आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होंने ट्रकों के लिए फिटनेस सेंटर के संबंध में जिला परिवहन अधिकारी भगवान करमचन्दानी को निर्देश दिए। साथ ही एंबुलेंस वाहनों में जीपीएस एवं पैनिक बटन लगवाने की सुनिश्चितता हेतु सीएमएचओ को निर्देश दिए गए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग वीके जैन, नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह, एनएचएआई एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।