कोरोना गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित करें, आमजन में लाएं जागरूकताः बिरला

कोटा KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सोमवार को आयोजित समीक्षा बैठक में कोटा व बूंदी के जिला कलेक्टर को कोविड गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित करने तथा आमजन में जागरूकता उत्पन्न करने के निर्देश दिए हैं।
समीक्षा बैठक में बिरला ने कोटा कलेक्टर उज्जवल राठौड़ और बूंदी कलक्टर आशीष शर्मा को कहा कि टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जाए। सवंमित मरीज आइसोलेशन की पालना करें इसके लिए माॅनीटरिंग के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। लोगों को मास्क लगाए रखने, हाथ सैनीटाइज करने या बार-बार धोते रहने के लिए भी जागरूक किया जाए।
बिरला ने कहा कि काम जरूरी है और अब घर पर रूकना संभव नहीं है, लेकिन घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी बनाए रखें, यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है।उन्होंने अधिकारियों से कोविड उपचार केंद्रों पर उपलब्ध संसाधनों की भी समीक्षा की तथा कहा कि जिन भी उपकरणों या संसाधनों की आवश्यकता है, उनके बारे में बताएं। उपकरण व संसाधन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।