राजस्थान शिक्षक संघ की बैठक में हुई शिक्षकों ज्वलन्त समस्याओं पर चर्चा

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  – राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा बूंदी ग्रामीण की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को लंका गेट बाईपास रोड स्थित महर्षि गौतम गार्डन में सम्पन्न हुई।बैठक में शिक्षक समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान शिक्षकों के ज्वलन्त मुद्दों की चिन्हित कर हल करवाने की रणनीति बनाई गई।

बूंदी ग्रामीण अध्यक्ष रामराज बराला ने बताया कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याएं जिनमे पी डी हैड का वेतन समय पर नही मिलना ,स्कूल कम्पोजिट ग्रांट(सी.एस. जी.) की स्तर 2019-20 की शेष 25 प्रतिशत राशि का भुगतान एवं नई पेंशन योजना एवं राज्य बीमा की कटौतियों की राशि का सही समय पर खातों में जमा नही होना आदि समस्याओं पर चर्चा की
इस अवसर पर बराला ने नई पेंशन योजना को शिक्षको के हित मे नही बताते हुए पुरानी पेंशन योजना के लिए प्रदेश स्तर पर इस हेतु आंदोलन की रूपरेखा बनाने की जरूरत बताई ।
बैठक के पश्चात मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी त्रिभुवन गौत्तम का राजकीय सेवा से सेवानिवृत्त होने भावभीनी विदाई दी गई।
विदाई समारोह में बोलते हुए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) शिक्षकों के मध्य योजक के रूप में मंच प्रदान करने वाला वृहद संगठन है जो ‘इदम राष्ट्राय’ के महान ध्येय को केन्द्र में रखकर स्वाभिमानी, अनुशासित, संगठित व कर्मठ कार्यकर्ताओं के बल पर कार्यरत है
 इस अवसर पर संगठन के जिला संगठन मंत्री हनुमान उपाध्याय ,रामेश्वर दुबे, सत्यनारायण शर्मा, मुकेश शर्मा, बुद्धिप्रकाश शर्मा,रामराज बराला , मुरलीमनोहरमाथुर, वेणी शंकर साहू , महावीर सोनी, रवि गौत्तम, राकेश शर्मा, अशोक उपाध्याय हरिशंकर चित्तोड़ा, रामप्रताप सिंह , हरगोविंद धाबाई, हेमराजओड मनोज जैन वैभव शर्मा , आदि शिक्षक उपस्थित थे।